1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने लॉन्‍च की BS-VI इंजन वाली Unicorn मोटरसाइकिल, कीमत होगी 93,593 रुपए से शुरू

होंडा ने लॉन्‍च की BS-VI इंजन वाली Unicorn मोटरसाइकिल, कीमत होगी 93,593 रुपए से शुरू

यूनिकॉर्न मॉडल बाजार में 16 साल से अधिक समय से मौजूद है और इसकी 25 लाख से अधिक यूनिट की बिक्री हो चुकी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 27, 2020 14:39 IST
Honda launches BS-VI compliant Unicorn bike model, price starts at Rs 93,593- India TV Paisa

Honda launches BS-VI compliant Unicorn bike model, price starts at Rs 93,593

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर इंडिया (एचएमआईएस) ने गुरुवार को बीएस-6 इंजन के साथ अपनी यूनिकॉर्न बाइक मॉडल को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि इस नई यूनिकॉर्न की दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 93,593 रुपए से शुरू होगी।

एचएमएसआई ने अपने एक बयान में कहा कि यूनिकॉर्न बीएस-6 मॉडल में 160सीसी का इंजन है, जो शानदान प्रदर्शन और बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करता है। कंपनी के अध्‍यक्ष, सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर मिनोरू कातो ने कहा कि यूनिकॉर्न होंडा द्वारा भारत में पेश की गई पहली मोटरसाइकिल थी। इसके लॉन्‍च से लेकर यह इंजन रिफाइनमेट और स्‍मूथ परफॉर्मेंस के मामले में हमेशा एक बेंचमार्क रही है।

यूनिकॉर्न मॉडल बाजार में 16 साल से अधिक समय से मौजूद है और इसकी 25 लाख से अधिक यूनिट की बिक्री हो चुकी है। एचएमएसआई के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष, सेल्‍स एंड मार्केटिंग, यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि नया उन्‍नत 160सीसी इंजन अधिक पावर प्रदान करता है।

कंपनी का कहना है कि नया इंजन काउंटर वेट बैलेंसर के साथ सुसज्जित है, जो वाइब्रेशन को कम करता है और निम्‍न से उच्‍च आरपीएम पर स्‍मूथ एक्‍सलरेशन प्रदान करता है।

Write a comment
X