ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने भारत में लॉन्च की नई अमेज़ ​फेसलिफ्ट, आक्रामक कीमत के साथ पेश किए कई शानदार फीचर्स

होंडा ने भारत में लॉन्च की नई अमेज़ ​फेसलिफ्ट, आक्रामक कीमत के साथ पेश किए कई शानदार फीचर्स

होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट को पहले की तरह चार मुख्य वेरिएंट्स - ई, एस, वी और वीएक्स में लॉन्च किया गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 19, 2021 12:47 IST
होंडा ने भारत में...- India TV Paisa
Photo:HONDA AMAZE

होंडा ने भारत में लॉन्च की नई अमेज़ ​फेसलिफ्ट, आक्रामक कीमत के साथ पेश किए कई शानदार फीचर्स

जापानी कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे लोकप्रिय कार होंडा अमेज का फे​सलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने आज आधिकारिक रूप से 2021 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट से पर्दा उठाया। कंपनी इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.32 लाख रुपये रखी है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 11.15 लाख रुपये है। यह अमेज की भारत में तीसरी जेनरेशन है। इससे पहले 2018 में कंपनी ने इसकी दूसरी जनरेशन को लॉन्च किया था। कंपनी ने नए मॉडल को स्टाइल में कुछ बदलावों के साथ नए और आधुनिक फीचर्स के साथ पेश किया गया है। 

होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट को पहले की तरह चार मुख्य वेरिएंट्स - ई, एस, वी और वीएक्स में लॉन्च किया गया है। बेस मॉडल को छोड़कर बाकी तीन वेरिएंट्स को CVT ऑटोमैटिक विकल्प मिला है। जहां पेट्रोल वेरिएंट में एस, वी और वीएक्स को CVT गियरबॉक्स मिला है, वहीं डीज़ल मॉडल में यह वी और वीएक्स ट्रिम में भी उपलब्ध कराया गया है।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसे पहले से अधिक प्रीमियम बनाने की कोशिश की है। इनमें नई ग्रिल के साथ क्रोम स्लैट, नए एलईडी प्रोजैक्टर हैडलाइट्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और नए एलईडी फॉगलैंप्स दिए गए हैं। कार का टॉप मॉडल अब नए डुअल-टोन 15-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और क्रोम डोर हैंडल्स दिए गए हैं। कार के टेललैंप्स को अब एलईडी लाइट्स के साथ पेश किया गया है।

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

पढ़ें- शहर में भी लागू हो मनरेगा, मोदी सरकार को अर्थशास्त्री जयां द्रेज का सुझाव

इंटीरियर की बात करें तो कार के केबिन का लेआउट और ज़्यादातर फीचर्स पहले जैसे ही हैं। हालांकि इसे प्रीमियम लुक देने की कोशिश जरूर की गई है। होंडा कार्स इंडिया ने कार के डैशबोर्ड पर सैटिन सिल्वर ऐक्सेंट दिया है। नई अमेज़ में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वॉइस कमांड ऐक्टिवेशन, रियर पार्किंग कैमरा के साथ मल्टी-व्यू और गाइडलाइंस, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा फीचर्स में दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स सामान्य रूप से कार को मिले हैंं।

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

पढ़ें- शहर में भी लागू हो मनरेगा, मोदी सरकार को अर्थशास्त्री जयां द्रेज का सुझाव

कंपनी ने इसके इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। 2021 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट को पहले जैसे पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। इनमें से पहला इंजन 1.2-लीटर आईवीटेक पेट्रोल यूनिट है जो 89 बीएचपी ताकत और 110 एनएम पीक टॉर्क बनाती है। वहीं 1.5-लीटर आईडीटैक डीज़ल मोटर 99 बीएचपी ताकत और 200 एनएम पीक टॉर्क बनाती है। नई अमेज़ के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ विकल्प में CVT ऑटोमैटिक दोनों कारों को दिए गए हैं।

Write a comment
elections-2022