Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा की कारें हुईं 10 हजार रुपए तक महंगी, डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

होंडा की कारें हुईं 10 हजार रुपए तक महंगी, डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

होंडा ने अपनी कारों के दाम 10,000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की है। ढुलाई शुल्क बढ़ने और ऊंची उत्पादन लागत की वजह से कंपनी यह कदम उठा रही है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 21, 2017 20:15 IST
होंडा की कारें हुईं 10 हजार रुपए तक महंगी, डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं- India TV Paisa
होंडा की कारें हुईं 10 हजार रुपए तक महंगी, डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया लि. ने अपनी कारों के दाम 10,000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की है। ढुलाई शुल्क बढ़ने और ऊंची उत्पादन लागत की वजह से कंपनी यह कदम उठा रही है। बढ़ी हुई कीमतें अगले महीने यानी एक अप्रैल से लागू होंगी।

कंपनी ने बयान में कहा कि हाल में पेश की गई होंडा डब्ल्यूआर-वी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा। होंडा कार्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (विपणन एवं बिक्री) ज्ञानेश्वर सेन ने कहा, ढुलाई शुल्क में बढ़ोतरी और उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर हम अपने अधिकांश मॉडल की कीमतों में वृद्धि करने जा रहे हैं।

ये कारों के बढ़ेंगे दाम   

कंपनी के वाहनों में होंडा ब्रियो, होंडा जैज, होंडा अमेज, होंडा डब्ल्यूआर-वी, होंडा सिटी, होंडा बीआर-वी, होंडा सीआर-वी और होंडा अकॉर्ड हाइब्रिड शामिल हैं। इन मॉडलों की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.67 लाख से 37 लाख रुपए है।

जनवरी में भी बढ़ी थी गाड़ियों की कीमतें

बढ़ती लागत और विदेशी मुद्रा में बदलाव को देखते हुए जनवरी में कुछ कार कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी की थी। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी 1 जनवरी को कुछ मॉडलों की कीमत में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी। वहीं, टाटा मोटर्स ने अपनी कारों के दाम 5,000 से 25,000 रुपए तक बढ़ा दिए थे। इसके अलावा देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मांरुति ने सभी गाड़ियों की कीमतों में 8014 रुपए की बढ़ोतरी की थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement