Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हुंडई ने दिखाई भारत में लॉन्‍च होने वाली छोटी हैचबैक की झलक, अक्‍टूबर में इस कार के नाम से उठेगा पर्दा

हुंडई ने दिखाई भारत में लॉन्‍च होने वाली छोटी हैचबैक की झलक, अक्‍टूबर में इस कार के नाम से उठेगा पर्दा

हुंडई ने स्केच जारी कर अपनी छोटी हैचबैक कोडनेम एएच2 की पहली झलक दिखाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे सैंट्रो नाम दिया जा सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 17, 2018 13:12 IST
Hyundai AH2- India TV Paisa

Hyundai AH2

नई दिल्‍ली। हुंडई ने स्केच जारी कर अपनी छोटी हैचबैक कोडनेम एएच2 की पहली झलक दिखाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे सैंट्रो नाम दिया जा सकता है। कार के नाम को लेकर कंपनी एक कॉन्टेस्ट आयोजित की है। यह कॉन्टेस्ट गुरूवार यानी 16 अगस्त से शुरू हो चुका है। अक्‍टूबर में कार के नाम से पर्दा उठेगा।

Hyundai Santro 2018

Hyundai Santro 2018

एएच2 को टेलबॉय डिजायन दिया गया है। इसे सैंट्रो नाम दिए जाने की एक वजह ये हो सकती है कि यह भी टेलबॉय डिजायन थीम पर बनी थी। टेलबॉय डिजायन की वजह से इसके केबिन में अच्छा-खासा स्पेस मिलेगा। इस में स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है।

साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां चौड़े व्हील आर्क को दर्शाया गया है। एएच2 कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा जिसे हुंडई के नए मॉडर्न प्रीमियम प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

नई हैचबैक में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड तौर आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प भी आएगा। इसका माइलेज 20 किमी प्रति लीटर या इससे ज्यादा हो सकता है। इसका मुकाबला टाटा टियागो, मारुति सुजुकी सेलेरियो और मारुति वैगन-आर से होगा। इसकी कीमत 3.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

स्रोत : crdekho.com

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement