1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai Creta और Kia Seltos के टक्‍कर में लॉन्‍च हुई Volkswagen Taigun, कीमत है 10.49 लाख से शुरू

Hyundai Creta और Kia Seltos के टक्‍कर में लॉन्‍च हुई Volkswagen Taigun, कीमत है 10.49 लाख से शुरू

Taigun को उपभोक्ताओं की ओर से बेहतर प्रतिक्रिया मिली है। अभी तक इसकी 12,221 इकाई प्री-बुक हो चुकी हैं। Taigun मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन- 1 लीटर और 1.5 लीटर में आएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 23, 2021 14:58 IST
Hyundai Creta, Kia Seltos rival Volkswagen Taigun SUV launched in India Check prices, variants- India TV Paisa
Photo:VOLKSWAGENINDIA@TWITTER

Hyundai Creta, Kia Seltos rival Volkswagen Taigun SUV launched in India Check prices, variants

नई दिल्‍ली। जर्मनी की दिग्‍गज ऑटो कंपनी फॉक्‍सवैगन (Volkswagen) ने भारत में मिड-साइज एसयूवी मार्केट में 10 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी हासिल करने का लक्ष्‍य बनाया है और इस लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए कंपनी ने गुरुवार को भारतीय बाजार में नई एसयूवी Taigun को पेश किया है। कंपनी ने अपनी Taigun एसयूवी को एक आकर्षक इंट्रोडक्‍टरी प्राइस 10.49 लाख रुपये से लेकर 17.49 लाख रुपये की रेंज में पेश किया है। कंपनी का इरादा हुंडई क्रेटा और किया सेल्‍टोस को प्रतिस्‍पर्धा देने का है।  

फॉक्‍सवैगन का उसके इंडिया 2.0 प्रोजेक्‍ट के तहत Taigun पहला उत्‍पाद है। फॉक्‍सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ब्रांड डायरेक्‍टर आशीष गुप्‍ता ने कहा कि भारत में मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट बहुत बड़ा है, लगभग 4 लाख इकाई वार्षिक बिक्री के साथ यह सेगमेंट तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि लेकिन जब आप इसे गौर से देखेंगे तो उपभोक्‍ताओं के लिए विकल्‍प बहुत सीमित हैं। वर्तमान में इस सेगमेंट पर केवल दो कंपनियां ही राज कर रही हैं, इसलिए मेरा मानना है फॉक्‍सवैगन के डीएनए के साथ Taigun उपभोक्‍ताओं को बेहतर मूल्‍य प्रदान करने और सेगमेंट में वृद्धि की राह पर आगे ले जाने में सफल होगा।

फॉक्‍सवैगन ने तीन साल प्‍लानिंग, बि‍ल्डिंग और सभी उत्‍पादों को एक साथ लाने, मार्केटिंग और प्राइसिंग रणनीति पर खर्च किए हैं। गुप्‍ता ने कहा कि पिछले तीन सालों में किए गए सभी प्रयासों के परिणामस्‍वरूप आज हम Taigun को लॉन्‍च करने में सफल हुए हैं।

Taigun को उपभोक्‍ताओं की ओर से बेहतर प्रतिक्रिया मिली है। अभी तक इसकी 12,221 इकाई प्री-बुक हो चुकी हैं। Taigun मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दो पेट्रोल इंजन ऑप्‍शन- 1 लीटर और 1.5 लीटर में आएगी। इसे फॉक्‍सवैगन के पुणे प्‍लांट में बनाया जाएगा, जिसकी वार्षिक उत्‍पादन क्षमता 2 लाख इकाई है। इस प्‍लांट में स्‍कोडा के वाहनों का भी निर्माण किया जाता है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15