1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai ने अपने रिकॉल किए गए वाहनों को खुले में खड़ा करने की दी सलाह, इंजन में आग लगने का खतरा

Hyundai ने अपने रिकॉल किए गए वाहनों को खुले में खड़ा करने की दी सलाह, इंजन में आग लगने का खतरा

हुंडई के प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर अमेरिका की उसकी सुरक्षा टोली ने शुक्रवार को बैठक में तय किया कि सैंटाफे को मरम्मत होने तक गैराज के अंदर पार्क नहीं किया जाना चाहिए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 07, 2020 12:31 IST
Hyundai, Kia recall vehicles for leaks that can cause fires- India TV Paisa
Photo:NEWSBYTES

Hyundai, Kia recall vehicles for leaks that can cause fires

ड्रेट्रॉयट। दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई और किया ने अमेरिका में कंपनी के दो लाख से अधिक वाहन खरीदने वाले लोगों से इनके इंजन में आग लगने के खतरे के कारण इन्हें खुले में खड़ा करने की सलाह दी है। कंपनी ने एक खास समयावधि में विनिर्मित इन वाहनों में कमी दूर करने के लिए इन्हें वापस मंगवाया है।

हुंडई ने कहा कि मरम्मत होने तक इन्हें खुले में खड़ा किया जाए। हुंडई और उसकी सहयोगी कोरियाई कंपनी किया ने पिछले हफ्ते गुरुवार को घोषणा की कि वह अमेरिका और कनाडा में बेचे गए छह लाख से अधिक वाहनों को उनमें खराबी को दूर करने के लिए कंपनी में वापस मंगवा रही है। इन वाहनों के ब्रेक ऑयल के रिसने की शिकायत है। इससे वाहन के इंजन में आग लगने का खतरा रहता है।

हुंडई ने कहा है कि इन वाहनों को ठीक होने तक बाहर पार्क करना ही ठीक होगा। वापस मंगाए गए वाहनों में 203,000 हुंडई सैंटाफे एसयूवी हैं। ये कार वर्ष 2013- 2015 के दरमियान बनी हैं। इसके अलावा इसी दौर में विनिर्मित 4,40,000 से अधिक किया ऑप्टिमा सेडान और 2014-15 में विनिर्मित किया सोरेंतो एसयूवी को वापस मंगाया गया है।

हुंडई के प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर अमेरिका की उसकी सुरक्षा टोली ने शुक्रवार को बैठक में तय किया कि सैंटाफे को मरम्मत होने तक गैराज के अंदर पार्क नहीं किया जाना चाहिए। कंपनी ने कहा है कि जब तक इन वाहनों की वापसी का काम पूरा न हो जाए इनके स्वामियों को इन्हें खुले में खड़ा करना चाहिए।

Write a comment