1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. विदेश में बजेगा मेक इन इंडिया का डंका, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका को वेन्यू निर्यात करेगी हुंदै मोटर इंडिया

विदेश में बजेगा मेक इन इंडिया का डंका, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका को वेन्यू निर्यात करेगी हुंदै मोटर इंडिया

हुंदै मोटर इंडिया अफ्रीका और लैटिन अमेरिका समेत विभिन्न बाजारों को कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) वेन्यू का निर्यात शुरू करने की तैयारी में है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: November 30, 2019 17:15 IST
Hyundai VENUE- India TV Paisa

Hyundai VENUE

नयी दिल्ली। हुंदै मोटर इंडिया लिमिटे (एचएमआईएल) अफ्रीका और लैटिन अमेरिका समेत विभिन्न बाजारों को कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) वेन्यू का निर्यात शुरू करने की तैयारी में है। कंपनी ने शनिवार को एक बयान में बताया कि वेन्यू का बायें तरफ स्टियरिंग वाला संस्करण विकास की प्रक्रिया में है और इसका निर्यात खाड़ी देशों, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका के देशों को करने की योजना है। 

Hyundai Motor India 

विदेश में बढ़ी मेड इन इंडिया हुंडई की डिमांड

हुंडई का कहना है कि मेड इन इंडिया हुंडई वेन्यू की डिमांड विदेश में बढ़ी है। ऐसे में 2 दिसंबर को साउथ अफ्रीका में हुंडई वेन्यू की लॉन्चिंग होने जा रही है। कंपनी ने कहा, '1,400 इकाइयों की एक बड़ी खेप दक्षिण अफ्रीका के लिए चेन्नई बंदरगाह से दिसंबर में रवाना की जाएगी।' कंपनी पहले ही वेन्यू का निर्यात नेपाल, भूटान, मॉरीशस और सेशेल्स को कर रही है। 

भारत में हुंडई वेन्यू कार की सेल मई 2019 में शुरू हुई थी, भारत में इस कार की कीमत 6.50 लाख रुपए से 11.10 लाख रुपए तक है। हुंडई वेन्यू को भारत में दमदार बुकिंग मिली है। कंपनी के मुताबिक मई से नवंबर के दौरान 6 माह में वेन्यू को करीब 90 हजार बुकिंग मिली हैं।

हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) साल 2019 तक एक लाख बुकिंग का आंकड़ा करेगी पार

हुंडई को उम्मीद है कैलेंडर वर्ष 2019 के अंत तक वेन्यू की बुकिंग का आंकड़ा एक लाख से ज्यादा हो सकता है। भारत में अक्टूबर 2019 तक वेन्यू की 50 हजार यूनिट की बिक्री हो चुकी हैं। हुंडई मोटर इंडिया के एसएस किम की मानें, तो हुंडई वेन्यू भारत समेत अन्य देशों में ग्राहकों को पहली पसंद बनी हुई है। मई 2019 में अपनी लॉन्चिंग से अब तक कंपनी को भारत से करीब 90 हजार बुकिंग मिल चुकी हैं

Write a comment