1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Hyundai भारत में लॉन्‍च करेगी प्रीमियम SUV टक्‍सन

Hyundai भारत में लॉन्‍च करेगी प्रीमियम SUV टक्‍सन

Hyundai आने वाले महीनों में अपनी प्रीमियम एसयूवी कार टक्‍सन लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इसी हफ्ते प्रीमयम सेडान एलांट्रा को लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 24, 2016 14:04 IST
Hyundai भारत में लॉन्‍च करेगी प्रीमियम SUV टक्‍सन, दिवाली तक बाजार में लेगी एंट्री- India TV Paisa
Hyundai भारत में लॉन्‍च करेगी प्रीमियम SUV टक्‍सन, दिवाली तक बाजार में लेगी एंट्री

नई दिल्‍ली। Hyundai आने वाले महीनों में अपनी प्रीमियम एसयूवी कार टक्‍सन लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इसी हफ्ते प्रीमयम सेडान एलांट्रा को लॉन्‍च किया है। ऑटोमोबाइल पोर्टल कारदेखो डॉट कॉम के मुताबिक नई टक्‍सन को भारत में दिवाली के आसपास अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला होंडा सीआर-वी और स्कोडा येती से होगा। इसकी संभावित कीमत 16-18 लाख रुपए होगी।

Hyundai भारत में पेश करेगी अपना प्रीमियम ब्रांड ‘किया’, लॉन्‍च हो सकती हैं ये पांच कारें

Hyundai ने इस साल की शुरुआत में हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान नई टक्‍सन को सबसे पहली बार भारत में शोकेस किया था। उसके बाद से ही इस कार के भारतीय सड़कों पर आने का इंतजार किया जा रहा है। नई टक्‍सन में पुरानी कार के मुकाबले कई बदलाव किए गए हैं। संभावना है कि नई टक्‍सन में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएलएस, टेल लाइटें, पैनारोमिक सनरूफ, पावर एडजस्टेबल सीट और इलेक्ट्रिक टेलगेट जैसे फीचर मिलेंगे।

Hyundai ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की न्‍यू जेनेरेशन एलेंट्रा, कीमत 12.99 लाख रुपए

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई Hyundai टक्‍सन को 1.6 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीज़ल इंजन में उतारा जा सकता है। गियर ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा नई Hyundai टक्‍सन में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर भी दिए जाने की संभावना है।

Latest Business News