Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लॉन्‍च हुई जीप की पहली Made In India कंपास, 15 से 21 लाख रुपए तक है कीमत

लॉन्‍च हुई जीप की पहली Made In India कंपास, 15 से 21 लाख रुपए तक है कीमत

अमेरिकन कंपनी Jeep ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती SUV कंपास लॉन्‍च कर दी है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि कंपास Jeep की पहली मेड-इन-इंडिया SUV है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: July 31, 2017 16:04 IST
लॉन्‍च हुई जीप की पहली Made In India कंपास, 15 से 21 लाख रुपए तक है कीमत- India TV Paisa
लॉन्‍च हुई जीप की पहली Made In India कंपास, 15 से 21 लाख रुपए तक है कीमत

नई दिल्‍ली। अमेरिकन एसयूवी ब्रांड Jeep ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती SUV कंपास आज लॉन्‍च कर दी है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि कंपास Jeep की पहली मेड-इन-इंडिया SUV है। कंपनी ने इस कार को तीन वैरिएंट में पेश किया है। ये तीन वेरिएंट स्पोर्ट (बेस), लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड (टॉप) हैं। भारत में Jeep कंपास की कीमत 14.95 लाख से 20.65 लाख रुपए के बीच है।

यह भी पढ़ें : Tesla ने अपने ग्राहकों को सौंपी मॉडल-3 कार, खासियतों से भरी यह कार एक बार चार्ज होने पर चलेगी 500 किमी

आपको बता दें कि लॉन्‍च से पहले ही कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी। इसे Jeep इंडिया की वेबसाइट या फिर फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के नजदीकी शोरूम से 50,000 रुपए देकर बुक किया जा रहा था। SUV जीप कंपास का मुकाबला हुंडई Tuscon, होंडा सीआर-वी, फॉक्सवेगन Tiguan और स्कोडा कारॉक से होगा। कंपास SUV को फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के सभी शोरूम पर डिसप्‍ले किया गया था। ग्राहकों तक कंपास की पहुंच बनाने के लिए FCA इसे 21 शहरों के 26 शॉपिंग मॉल में भी डिसप्‍ले कर रही थी।

यह भी पढ़ें : दुनिया के सामने आई 8वीं जेनेरेशन की रॉल्‍स रॉयस फैंटम, लक्‍जरी विमान जैसी हैं खूबियां

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो Jeep कंपास SUV में दो इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर टर्बो मल्टीएयर2 इंजन आएगा, जो 162 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर का मल्टीजेट इंजन आएगा, जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement