Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. JLR भारतीय बाजार में उतारेगी इलेक्ट्रिक वाहन, इसी साल से होगी शुरुआत

JLR भारतीय बाजार में उतारेगी इलेक्ट्रिक वाहन, इसी साल से होगी शुरुआत

कंपनी ने बयान में कहा कि 2019 के अंत तक जेएलआर इंडिया अपने लैंड रोवर ब्रांड के तहत पहला हाइब्रिड वाहन उतारेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 02, 2019 17:26 IST
jaguar land rover- India TV Paisa
Photo:JAGUAR LAND ROVER

jaguar land rover

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की भारतीय बाजार में हाइब्रिड और बैटरी चालित सहित कई बिजली से चलने वाले वाहन (ई-वाहन) उतारने की योजना है। इसकी शुरुआत इसी साल होगी। 

कंपनी ने बयान में कहा कि 2019 के अंत तक जेएलआर इंडिया अपने लैंड रोवर ब्रांड के तहत पहला हाइब्रिड वाहन उतारेगी। 2020 की दूसरी छमाही में कंपनी की योजना बैटरी से चलने वाली पहली जगुआर आई-पेस उतारने की है। 

कंपनी की योजना अगले कुछ साल के दौरान भारत में कई उत्पाद उतारने की है, जो जेएलआर की वैश्विक प्रतिबद्धता के अनुरूप होगा। जेएलआर का लक्ष्य 2020 तक अपने समूचे मॉडलों के साथ बिजली का विकल्प जोड़ने की है। 

जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य एक सतत भविष्य की ओर रुख करना है और हमारे इंजीनियरों ने ऐसे ही उत्पाद विकसित किए हैं जो हमें सही राह पर ले जा रहे हैं।  

सूरी ने कहा कि कंपनी सरकार द्वारा फेम दो शुरू किए जाने को लेकर उत्साहित है और वह देश में चार्जिंग ढांचे के विस्तार पर ध्यान दे रही है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement