Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में रिकॉल होगी कावासाकी की Z900 बाइक, सस्‍पेंशन में खराबी के कारण उठाया कदम

भारत में रिकॉल होगी कावासाकी की Z900 बाइक, सस्‍पेंशन में खराबी के कारण उठाया कदम

कावासाकी ने अपनी Z900 बाइक को रिकॉल करने की घोषणा की है। बाइक के पिछले सस्पेंशन की टाइ-रॉड ब्रैकेट में कुछ खराबी आ जाने की वजह से ये रिकॉल किया गया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 30, 2017 21:00 IST
भारत में रिकॉल होगी कावासाकी की Z900 बाइक, सस्‍पेंशन में खराबी के कारण उठाया कदम- India TV Paisa
भारत में रिकॉल होगी कावासाकी की Z900 बाइक, सस्‍पेंशन में खराबी के कारण उठाया कदम

नई दिल्‍ली। पावर बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी ने अपनी Z900 बाइक को भारत में रिकॉल करने की घोषणा की है। बाइक के पिछले सस्पेंशन की टाइ-रॉड ब्रैकेट में कुछ खराबी आ जाने की वजह से ये रिकॉल किया गया है। हालांकि भारत में इससे जुड़ी एक भी शिकायत नहीं मिली थी। कंपनी के मुताबिक बाइक चलाते वक्त टाइ-रॉड फ्रेम के छेद को नुकसान पहुंच सकता था जिससे बाइक को रोड पर चलाते या मोड़ते समय पिछला सस्पेंशन काम करना बंद कर देता। यह चालक के लिए असुविधानजक ही नहीं बल्कि खतरनाक भी था। रिकॉल के दौरान बाइक के टाइ-रॉड को परखा जाएगा। ज़रूरत पड़ने पर कंपनी इसे रिप्लेस भी कर देगी।

यह भी पढ़ेें: कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारी नई बाइक वर्सिस-X 300, कीमत 4.6 लाख रुपए

कावासाकी के मुताबिक सस्पेंशन की मरम्मत या बदलने का काम पूरी तरह से फ्री में किया जाएगा। यह सुविधा भारत की सभी कावासाकी डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। फिलहाल कावासाकी सभी प्रभावित बाइक्स के मालिकों से संपर्क कर रही है और इसी को लेकर सभी सर्विस सेंटरों को सर्कुलर भी भेजा गया है। ग्राहकों को प्रभावित बाइक्स की पहचान आसानी से हो जाए इसके लिए कंपनी ने व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर भी साझा किए हैं। इस समस्या से प्रभावित बाइक को महज़ 1 घंटे में दुरूस्त कर दिया जाएगा। भारत में ये दिक्कत कावासाकी Z900 के कुल 132 मॉडल्स में आई है।

यह भी पढ़ेें: BMW ने भारतीय बाजार में उतारी दो दमदार मोटर साइकिलें, कीमत है 29 लाख रुपए

कावासाकी की बिना एबीएस वाली बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 7.68 लाख रुपए है, वहीं एबीएस के साथ दिल्ली में बाइक की एक्सशोरूम कीमत 9 लाख रुपए है। कावासाकी की इस बाइक का निर्माण थाईलैंड में होता है। भारत में इसका आयात किया गया है। कंपनी ने इस बाइक में 948c का इन-लाइन फोर इंजन लगाया है। यह इंजन 9500 rpm पर 123 bhp पावर और 7700 rpm पर 98.6 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement