Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. किरण मजूमदार-शॉ बनीं साल की ‘ईवाई वर्ल्ड आंत्रप्रन्योर’, पुरस्कार जीतने वाली तीसरी भारतीय

किरण मजूमदार-शॉ बनीं साल की ‘ईवाई वर्ल्ड आंत्रप्रन्योर’, पुरस्कार जीतने वाली तीसरी भारतीय

41 देशों के 46 कारोबारियों के बीच पुरस्कार के लिए चुना गया

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 05, 2020 16:47 IST
Kiran Mazumdae Shaw- India TV Paisa
Photo:FILE

Kiran Mazumdae Shaw

नई दिल्ली। बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ को एक  ‘ईवाई वर्ल्ड एंट्रेप्रन्योर ऑफ द ईयर 2020’ का पुरस्कार मिला है। ये पुरुस्कार उन्हें एक वर्चुअल इंवेंट में दिया गया। कंपनी ने बताया कि 41 देशों के 46 उद्यमियों के बीच उन्हें इस पुरस्कार के लिए चुना गया। मजूमदार शॉ ने पुरस्कार मिलने पर कहा, ‘‘मैं प्रतिष्ठित ईवाई वर्ल्ड एंट्रेप्रन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड 2020 मिलने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं। उद्यमशीलता समस्याओं को हल करने से संबंधित है। मेरी उद्यमशीलता की यात्रा के दौरान अनुभव रहा है कि सबसे बड़ा अवसर अक्सर सबसे कठिन समय में आता है।

 

उन्होंने कहा कि महिलाएं भी आर्थिक विकास में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, और बहुत लंबे समय तक उनके योगदान को नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने कहा कि ईवाई वर्ल्ड एंट्रेप्रन्योर मंच का इस्तेमाल महिलाओं को उद्यमिता के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने के लिए किया जाना चाहिए। बयान में कहा गया कि मजूमदार शॉ यह पुरस्कार जीतने वाली तीसरी भारतीय हैं और उनसे पहले कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक और इंफोसिस टेक्नालॉजीस के नारायणमूर्ति को यह पुरस्कार मिल चुका है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement