Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. First Look: नए साल पर इंडियन मार्केट में एंट्री लेगी KTM की पावर बाइक RC390, देखें तस्‍वीरें

First Look: नए साल पर इंडियन मार्केट में एंट्री लेगी KTM की पावर बाइक RC390, देखें तस्‍वीरें

नए साल में बाइक के शौकीन लोगों को KTM अपनी पावर बाइक आरसी-390 का तोहफा दे सकती है। हालही में इस बाइक को मुंबई-पुणे हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: December 23, 2015 17:03 IST
First Look: नए साल पर इंडियन मार्केट में एंट्री लेगी  KTM की पावर बाइक RC390, देखें तस्‍वीरें- India TV Paisa
First Look: नए साल पर इंडियन मार्केट में एंट्री लेगी KTM की पावर बाइक RC390, देखें तस्‍वीरें

नई दिल्‍ली। नए साल में बाइक के शौकीन लोगों को KTM अपनी नई पावर बाइक आरसी-390 का तोहफा दे सकती है। हालही में इस बाइक को मुंबई-पुणे हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। केटीएम ने पहली बार इटली के मिलान में ईआईसीएमए-2015 मोटरसाइकिल शो के दौरान इस बाइक से पर्दा उठाया था। नया मॉडल काफी हद तक पुराने मॉडल से मिलता-जुलता नजर आता है। इस बाइक के भारतीय सड़कों पर आने से पहले बाइक देखो डॉट कॉम के साथ इंडिया टीवी पैसा की टीम वह सब बता रही है हर रफ्तार का दीवाना जानना चाहता है।

KTM RC390

indiatv-paisa-KTM-6KTM RC390

indiatv-paisa-KTM-5KTM RC390

indiatv-paisa-KTM-4KTM RC390

indiatv-paisa-KTM-3KTM RC390

indiatv-paisa-KTM-2KTM RC390

indiatv-paisa-KTM-1KTM RC390

indiatv-paisa-KTM-7KTM RC390

क्‍या नया है इस बाइक में

नई बाइक में अभी तक की KTM बाइक के मुकाबले कई बदलावों के साथ आएगी। इस बार बाइक के साइलेंसर को साइड में दिया गया है, जो अभी तक सीट के नीचे दिया जाता रहा था। इसके एक्सीलेटर में भी बदलाव किए गए हैं। साथ ही ऑन-ऑफ किया जा सकने वाला एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। कम्पनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद है कि इसे जनवरी 2016 में लॉन्च किया जा सकता है।

सुपरबाइक हायाबुसा से जुड़ी ये 5 बातें

hayabusa

indiatvpaisa-hayabusa-1IndiaTV Paisa

indiatvpaisa-hayabusa-2IndiaTV Paisa

indiatvpaisa-hayabusa-3IndiaTV Paisa

indiatvpaisa-hayabusa-4IndiaTV Paisa

indiatvpaisa-hayabusa-5IndiaTV Paisa

indiatvpaisa-hayabusa-6IndiaTV Paisa

indiatvpaisa-hayabusa-7IndiaTV Paisa

एडजेस्‍टेबल डिस्‍क ब्रेक के साथ आएगी केटीएम आरसी 390

2016-KTM आरसी390 बाइक में काफी सारे कॉस्मैटिक व टेक्नीकल अपडेड देखने को मिलेंगे। 320एमएम के बड़े डिस्क ब्रेक एडजेस्टेबल हैं। साथ ही स्लीपर क्लच भी दिया गया है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें ड्यूक-390 की तरह 375सीसी, सिंगल सिलेन्डर इंजन दिया जाएगा, जो 44बीएचपी की पावर व 35एनएम की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बाइक की कीमत के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि यह पुराने वर्जन की तुलना मे करीब 15,000 रूपए महंगी होगी।

टेक्‍नोलॉजी पैक्‍ड पावर बाइक

हालांकि इसमें दिए नए फीचर इसे इस सेगमेंट की टेक्नोलॉजी से लैस सबसे एडवांस बाइक बनाते हैं। ऐसे में थोड़ी सी ज्यादा कीमत चुभेगी नहीं। वैसे तो ऑटो एक्सपो इस बाइक को शो-केस करने के लिए सबसे बेहतर प्लेटफॉर्म हो सकता था, लेकिन KTM और बजाज ने इस बार इस इवेंट से दूर ही रहने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि जनवरी में ही केटीएम इसे लॉन्च कर देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement