Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लैम्‍बॉर्गिनी ने पेश किया हुराकैन का नया वैरिएंट RWD स्‍पाइडर, कीमत 3.45 करोड़ रुपए

लैम्‍बॉर्गिनी ने पेश किया हुराकैन का नया वैरिएंट RWD स्‍पाइडर, कीमत 3.45 करोड़ रुपए

लैम्‍बॉर्गिनी ने हुराकैन रेंज की RWD स्‍पाइडर पेश की है। इसकी कीमत 3.45 करोड़ रुपए है। फैब्रिक रूफ को 50 KMPH की रफ्तार पर खोला और बंद किया जा सकता है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 02, 2017 13:20 IST
लैम्‍बॉर्गिनी ने पेश किया हुराकैन का नया वैरिएंट RWD स्‍पाइडर, कीमत 3.45 करोड़ रुपए- India TV Paisa
लैम्‍बॉर्गिनी ने पेश किया हुराकैन का नया वैरिएंट RWD स्‍पाइडर, कीमत 3.45 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। सुपर लक्‍जरी कारों की दुनिया में लैम्‍बॉर्गिनी सबसे जाना पहचाना नाम है। कंपनी की कारें भारत में भी काफी फेमस हैं। अपनी इसी साख को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने अपनी हुराकैन रेंज की नई कार RWD स्‍पाइडर पेश की है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 3.45 करोड़ रुपए है।

यह एक कन्‍वर्टेबल कार है, जिसकी फैब्रिक रूफ को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर खोला और बंद किया जा सकता है। यानि कि इसे पूरी तरह बंद होने में मात्र 17 सेकंड लगते हैं। इस कार के लॉन्‍च होने से पहले लैम्बॉर्गिनी की हुराकेन कूपे, स्पाइडर, आरडब्ल्यूडी कूपे और एवियो (स्पेशल एडिशन) उपलब्ध थीं।

ये हैं दुनिया की पांच तेज तर्रार कारें

Fast Cars in Auto Expo

Corvette-StingrayCorvette Stingray

AMG-Gt-SAMG Gt-S

audi-rs-7Audi RS 7

audi-r8v10Audi R8V10

nissan-gtrNissan GTR

ये हैं इस कार की स्‍पेसिफिकेशंस

हुराकेन RWD स्पाइडर में कूपे वर्जन वाला 5.2 लीटर का इंजन दिया गया है, इसकी पावर 580 पीएस और टॉर्क 540 एनएम है। इस में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स मिलेगा, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। इसकी टॉप स्पीड 319 किमी प्रति घंटा है। 0 से 100 की रफ्तार पाने में इसे 3.6 सेकंड का समय लगता है।

RW स्पाइडर में इंजन को ज्यादा टॉर्क देने के लिए ट्यून किया गया है, यह 1000 आरपीएम पर 75 फीसदी टॉर्क देता है। इस वजह से यह काफी फुर्तीली बन जाती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए चारों पहियों पर बड़े साइज़ के स्टील ब्रेक दिए गए हैं। ये ब्रेक 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार में ब्रेक लगाने पर कार को स्टॉप पाइंट से 32 मीटर के दायरे में ही रोक देते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement