1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. चीन ने बनाई Mahindra Thar की डुप्लीकेट कॉपी, पाकिस्तान में हो रही जबरदस्त Sale

चीन ने बनाई Mahindra Thar की डुप्लीकेट कॉपी, पाकिस्तान में हो रही जबरदस्त Sale

पाकिस्तान में बहुत ज्यादा पसंद की जाती है भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्र की SUV की डुप्लीकेट कॉपी। डुप्लीकेट और फर्जी चीजें बनाने के लिए जिस देश का नाम सबसे पहले आता है उसका नाम चीन है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 07, 2021 18:02 IST
चीन ने बनाई Mahindra Thar की डुप्लीकेट कॉपी, पाकिस्तान में हो रही जबरदस्त Sale- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

चीन ने बनाई Mahindra Thar की डुप्लीकेट कॉपी, पाकिस्तान में हो रही जबरदस्त Sale

नई दिल्ली: पाकिस्तान में बहुत ज्यादा पसंद की जाती है भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्र की SUV की डुप्लीकेट कॉपी। डुप्लीकेट और फर्जी चीजें बनाने के लिए जिस देश का नाम सबसे पहले आता है उसका नाम चीन है। चीन की डुप्लीकेसी का नया उदाहरण पाकिस्तान में बिकने वाली BJ40 Plus नाम की कार है जो भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा की SUV थार की तरह दिखती है। पाकिस्तान में चीन के इस 'चुराए' गए डिजाइन को मिलाकर बनाई गई कार बहुत ज्यादा बिक रही है। 

चीन की इस कंपनी का नाम BAIC (बाइक) है। पाकिस्तान में वह BAIC BJ40 Plus नाम से एक एसयूवी की बिक्री करते हैं। यह कार भारतीय ब्रैंड महिंद्रा की थार से काफी प्रेरित नजर आती है। आप तस्वीरों में कई डिजाइन एलिमेंट्स को नोटिस कर सकते हैं। कार का फ्रंट ग्रिल और हेडलाइट थोड़े अलग बनाने की कोशिश की गई है, हालांकि साइड प्रोफाइल से यह आपको थार और Jeep Wrangler की याद दिलाएगी। टेल लैंप, टेलगेट डिज़ाइन और टेलगेट पर लगे स्पेयर व्हील रैंगलर से काफी मिलते-जुलते हैं।

इसमें 2.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो डायरेक्ट इंजेक्शन के साथ आता है। यह इंजन 250 पीएस की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन भी है जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। -*

Write a comment
X