Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुती की कारें नए साल से हो सकती हैं 2% महंगी, लागत बढ़ती देख कंपनी बढ़ाएगी दाम

मारुती की कारें नए साल से हो सकती हैं 2% महंगी, लागत बढ़ती देख कंपनी बढ़ाएगी दाम

मारुति एंट्री सेग्मेंट की कार Alto 800 से लेकर एसयूवी मॉडल S-Cross तक की कारें तैयार करती है, कीमतें बढ़ने पर सभी मॉडल महंगे हो जाएंगे

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 14, 2017 10:48 IST
Maruti- India TV Paisa
Maruti may rise prices by upto 2 percent by January

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी सभी कारों की कीमतों में इजाफा कर सकती है। अंग्रेजी समाचार पत्र ईटी की खबर के मुताबिक मारुति सुजुकी के प्रवक्ता ने कहा है कि नए साल से कंपनी अपने अधिकतर कार मॉडल्स की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर सकती है। खबर के मुताबिक कार बनाने की लागत में हो रही बढ़ोतरी की वजह से कंपनी अपनी कारों के दाम बढ़ा सकती है।

खबर के मुताबिक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि कार तैयार करने में जिन कमोडिटीज का इस्तेमाल होता है उनकी कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, इसकी वजह से अभीतक कीमतों पर जो छोटा-मोटा असर आ रहा है उसको तो कंपनी झेल रही थी लेकिन कमोडिटीज की कीमतों में बढ़ोतरी ज्यादा हो चुकी है ऐसे में इसका बोझ ग्राहकों पर डालना जरूरी है, उन्होंने कहा कि जनवरी से कार की कीमतों में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है।

मारुति एंट्री सेग्मेंट की कार Alto 800 से लेकर एसयूवी मॉडल S-Cross तक की कारें तैयार करती है। जहां Alto 800 की कीमत 2.45 लाख रुपए से शुरू हो जाती है वहीं S-Cross की कीमत 11.29 लाख रुपए तक है। कंपनी इसके अलावा लोकप्रिय मॉडल Dzire, Wagon R, Swift, Baleno, Vitara Brezza और Ertiga भी तैयार करती है। अगर कंपनी अपनी कारों की कीमत में 2 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला करती है तो यह सभी मॉडल्स महंगे हो जाएंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement