Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti Suzuki ने 5,900 सुपर कैरी गाड़ियों को किया रिकॉल, सेफ्टी डिफेक्ट बताई वजह

Maruti Suzuki ने 5,900 सुपर कैरी गाड़ियों को किया रिकॉल, सेफ्टी डिफेक्ट बताई वजह

देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति ने सुजुकी अपनी कमर्शियल गाड़ी सुपर कैरी की 5,900 इकाइयों को रिकॉल किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2018 12:38 IST
मारुति सुजुकी ने अपनी...- India TV Paisa

मारुति सुजुकी ने अपनी कमर्शियल गाड़ी सुपर कैरी की 5,900 इकाइयों को रिकॉल किया है।

नई दिल्ली: देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने  अपनी कमर्शियल गाड़ी सुपर कैरी की 5,900 इकाइयों को रिकॉल किया है। बुधवार को कंपनी ने इसके बारे में जानकारी दी। मारुति ने गाड़ियों के रिकॉल कि वजह एक फ्यूल फिल्टर में खराबी बताई है, जो एक सेफ्टी डिफेक्ट हो सकता है। 

मारुति के मुताबिक, 26 अप्रैल 2018 से पहली अगस्त 2018 के दौरान बनी 5900 सुपर कैरी गाड़ियों के फ्यूल फिल्टर में खराबी की आशंका है, इनमें वे गाड़ियां भी शामिल हैं जिनके फ्यूल फिल्टर इस अवधी के दौरान बदले गए हैं, ऐसे में कंपनी ने 26 दिसंबर से ही इस दौरान बनी सुपर कैरी गाड़ियों को फ्यूल फिल्टर बदलने के लिए रिकॉल करना शुरू कर दिया। इन सभी गाड़ियों के फ्यूल फिल्टर बिना किसी कीमत के बदले जाएंगे।

.

.

सुपर कैरी के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर वहां दी गई जगह पर अपनी गाड़ी का चेसीस नंबर भर सकते हैं और पता कर सकते हैं कि उनकी गाड़ी का फ्यूल फिल्टर बदलने की जरूरत है या नहीं। बता दें कि इससे पहले, मारुति ने अक्टूबर में फ्यूल पंप में खराबी को ठीक करने के लिए 640 सुपर कैरी वाहन वापस मंगाए थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement