Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Launching Soon: 21 मार्च को सड़कों पर उतरेगी मारुति की नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा, जानिए इसके खास फीचर्स

Launching Soon: 21 मार्च को सड़कों पर उतरेगी मारुति की नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा, जानिए इसके खास फीचर्स

मारुति जल्द ही विटारा ब्रेज़ा के साथ सब 4-मीटर कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में उतरने को तैयार है। कंपनी विटारा ब्रेजा को 21 मार्च को लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 08, 2016 18:36 IST
Launching Soon: 21 मार्च को सड़कों पर उतरेगी मारुति की नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा, जानिए इसके खास फीचर्स- India TV Paisa
Launching Soon: 21 मार्च को सड़कों पर उतरेगी मारुति की नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा, जानिए इसके खास फीचर्स

नई दिल्‍ली। मारुति सुजु़की जल्द ही विटारा ब्रेज़ा के साथ सब 4-मीटर कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में उतरने को तैयार है। कंपनी विटारा ब्रेज़ा को 21 मार्च को सड़क पर उतरने जा रही है। घरेलू बाजार में विटारा ब्रेज़ा का मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा टीयूवी-300 से होगा जो पहले से ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने पिछले महीने हुए ऑटो एक्‍सपो में विटारा ब्रेज़ा को शोकेसा किया था। www.cardekho.com के साथ इंडिया टीवी पैसा की टीम लेकर आई है नई विटारा ब्रेजा की कुछ खास खासियतें, जिनके लिए आप 21 मार्च को इस कार के सड़क पर उतरने का इंतजार करेंगे।

Made In India: मारुति सुजुकी की बलेनो चली यूरोप, कंपनी ने शुरू किया निर्यात

क्‍या खास है नई विटारा ब्रेजा में

मारुति ने अपनी इस नई एसयूवी में फ्लोटिंग रूफ, शॉर्ट ओवरहैंग, बाई-जे़नन हैडलेम्प्स, रैसिंग स्ट्रिप्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और नई कलर स्कीम के साथ कुछ नयापन लाने की कोशिश की है। खासतौर पर ब्रेज़ा का यलो कलर स्कीम, जो काफी चर्चा में बना हुआ है। इसके अलावा 3 अलग-अलग थीम और मूड लाइट भी एक एडवॉन्‍टेज़ रहेगा।

Really Safe: जानिए क्‍या रहे नतीजे, जब हुआ भारत की 5 पसंदीदा एसयूवी का क्रैश टेस्‍ट

suzuki vitara brezza

indiatvpaisabrezza (6) IndiaTV Paisa

indiatvpaisabrezza (7) IndiaTV Paisa

indiatvpaisabrezza (4) IndiaTV Paisa

indiatvpaisabrezza (2) IndiaTV Paisa

indiatvpaisabrezza (5) IndiaTV Paisa

indiatvpaisabrezza (3) IndiaTV Paisa

indiatvpaisabrezza (8) IndiaTV Paisa

indiatvpaisabrezza (1) IndiaTV Paisa

क्‍या हैं इसकी स्‍पेसिफिकेशंस

बात करें पावर स्पेसिफिकेशन की तो विटारा ब्रेज़ा को शुरू में केवल डीजल इंजन के साथ उतारा जाएगा। इसमें 1.3 लीटर डीडीआईएस200 डीजल इंजन मिलेगा, जो 90पीएस की पावर और 200एनएम का टॉर्क देगा। इसके दूसरी ओर फोर्ड ईकोस्पोर्ट में भी 90पीएस पावर देने वाला इंजन लगा है। लेकिन फोर्ड ने अपनी काॅम्पेक्ट सेडान एस्पायर में 100पीएस पावर वाला इंजन इस्तेमाल किया है जिसे ईकोस्पोर्ट में भी उपयोग किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो विटारा ब्रेज़ा थोड़ी कमजोर साबित हो जाएगी। लेकिन सस्ते स्पेयर पार्टस और अधिक सर्विस सेन्टर्स नेटवर्क का फायदा विटारा ब्रेज़ा का जरूर होगा।

6.5 लाख हो सकती है इसकी शुरुआती कीमत

मारुति अपनी इस कॉम्पेक्ट एसयूवी को 6.5 लाख रूपए (संभावित) की शुरूआती कीमत के साथ उतारेगी जो प्रतियोगियों की तुलना में काफी कम है। अगर आप विटारा ब्रेज़ा को खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि बड़े शहरों में मारूति विटारा ब्रेजा की बुकिंग शुरू हो चुकी है। कार की बुकिंग 21,000 रूपए के अग्रिम भुगतान के साथ कराई जा सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement