Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सिडीज 18 मई को लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी GLS

मर्सिडीज 18 मई को लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी GLS

मर्सिडीज बेंज 18 मई को भारत में अपनी नई प्रीमियम एसयूवी GLS को लॉन्‍च करने जा रहा है। यह कंपनी द्वारा पहले लॉन्‍च्‍ की गई एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 08, 2016 15:42 IST
मर्सिडीज 18 मई को लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी GLS , जानिए क्‍या है नई कार में खास- India TV Paisa
मर्सिडीज 18 मई को लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी GLS , जानिए क्‍या है नई कार में खास

नई दिल्‍ली। जर्मन लक्‍जरी कार मेकर मर्सिडीज बेंज 18 मई को भारत में अपनी नई प्रीमियम एसयूवी GLS को लॉन्‍च करने जा रहा है। यह कंपनी द्वारा पहले लॉन्‍च्‍ की गई एसयूवी जीएस क्‍लास का फेसलिफ्ट वर्जन है। नई जीएलएस के इंजन में तो कंपनी ने मामूली बदलाव किए हैं, लेकिन बाहर से देखने पर नई जीएलएस बिल्‍कुल नई सी लगेगी। पुरानी कार के मुकाबले नई जीएलएस का इंटीरियर ज्‍यादा लग्‍जीरियस है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है।

क्‍या हैं नई जीएलएस की प्रमुख खासियतें

मर्सिडीज की यह नई कार GLS पहले लॉन्‍च हुए वर्जन के मुकाबले ज्‍यादा कम्‍फर्टेबल दिखाई द रही है। वहीं कार के एक्‍सटीयिर को भी काफी सुंदर लुक दिया गया है। नई जीएलएस में मस्क्यूलर बोनट लगाया गया है। इसके अलावा, मल्टी-बीम हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट भी लगाया गया है। गाड़ी का फ्रंट लुक एक आक्रामक एसयूवी की तरह नजर आता है। मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलएस में V8 बाय-टर्बो इंजन लगा है जो 449 बीएचपी का पावर औक 699Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

तस्‍वीरों में दिखेए मर्सिडीज की AMG GT-S

mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-2mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-5mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-4mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-3mercedes amg gt s

indiatvpaisa-merc-1mercedes amg gt s

सुविधाजनक इंटीरियर

GLS एक 7-सीटर एसयूवी है जिसका डिजाइन काफी आकर्षक है। कार के अंदर टैबलेट के जैसा 8-इंच का स्क्रीन लगाया गया है। इसके अलावा नया टचपैड, थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के अलावा ऑप्शनल तौर पर एयर आइओनाइजेशन सिस्टम लगाया गया है जो इंटीरियर केबिन एयर क्वालिटी को पहले की तुलना में बेहतर बना रहा है। नई मर्सिडीज़-बेंज़ GLS में कोलिज़न प्रिवेंशन असिस्ट, क्रॉसविंड असिस्ट, प्री-सेफ, ब्रेक असिस्ट, क्रूज़ कंट्रोल, इएसपी और इलेक्ट्रॉनिक ऑल-व्हील-ड्राइव ट्रैक्शन सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement