Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Motor ने किया SUV Astor की कीमत का खुलासा, 21 अक्‍टूबर से शुरू होगी बुकिंग

MG Motor ने किया SUV Astor की कीमत का खुलासा, 21 अक्‍टूबर से शुरू होगी बुकिंग

एस्टर के डैसबोर्ड पर एक पर्सनल एआई असिस्टैंट रोबोट है, जो विकीपीडिया के माध्यम से प्रत्येक विषय पर विस्तृत जानकारी प्रदान कर सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 11, 2021 17:07 IST
MG Motor drives in Astor at Rs 9.78 lakh booking opens from 21 october- India TV Paisa
Photo:MG MOTOR INDIA

MG Motor drives in Astor at Rs 9.78 lakh booking opens from 21 october

नई दिल्‍ली। एमजी मोटर (MG Motor) ने सोमवार को अपनी नई मिड-साइज एसयूवी एस्‍टर की कीमत का खुलासा किया। इसकी कीमत 9.78 लाख रुपये से लेकर 16.78 लाख (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) रुपये है। एस्‍टर के साथ एमजी मोटर ने देश में तेजी से विकसित होते मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश किया है। एस्‍टर का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, किया सेल्‍टोस और स्‍कोडा कुशाक के साथ होगा। एमजी एस्‍टर पर्सनल एआई असिस्‍टैंट और फर्स्‍ट-इन सेगमेंट ऑटोनोमस (लेवर 2) टेक्‍नोलॉजी के साथ आती है।

यह मॉडल कंपनी के ग्‍लोबल प्‍लेटफॉर्म, जेएस पर आधारित है और दो इंजन ऑप्‍शन 6-स्‍पीड ऑटोमैटिक के साथ 220 टर्बो पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन एवं आठ-स्‍पीड सीवीटी के साथ वीटीआई टेक पेट्रोल इंजन में आती है। कंपनी ने बताया कि अभी ये कीमत इंट्रोडक्‍टरी है और इस साल होने वाली डिलीवरी के लिए लागू होगी। नए साल में नई कीमतों की घोषणा की जाएगी।  

MG Motor drives in Astor at Rs 9.78 lakh booking opens from 21 october

Image Source : MG MOTOR INDIA
MG Motor drives in Astor at Rs 9.78 lakh booking opens from 21 october

एमजी मोटर इंडिया के अध्‍यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा कि एस्‍टर के लिए बुकिंग डीलरशिप और कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन 21 अक्‍टूबर से शुरू होगी। हालांकि उपभोक्‍ता वाहन की प्री-बुकिंग आज से ही कर सकते हैं। डिलीवरी पर उन्‍होंने कहा कि हम सभी वैश्विक स्थिति और सेमीकंडक्‍टर जैसे उपकरण की कमी के बारे में जानते हैं, जिसकी वजह से डिलीवरी पर प्रश्‍न चिन्‍ह लगा हुआ है। अपने उपभोक्‍ताओं की बेहतर सेवा करने के हमारे प्रयासों के तहत हमें उम्‍मीद है कि हम इस साल लगभग 5000 डिलीवरी को पूरा करेंगे।   

छाबा ने कहा कि एस्‍टर पर्सनाल्‍टी, प्रैक्‍टीकलिटी और टेक्‍नोलॉजी को एक साथ लेकर आती है। इस सेगमेंट में फीचर्स और टेक्‍नोलॉजी के संयोजन को पहले कभी नहीं देखा गया है। हमें पूरा भरोसा है कि एस्‍टर इस सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क स्‍थापित करेगी।

5-सीटर मॉडल चार ट्रिम- स्‍टाइल, सुपर, स्‍मार्ट और शार्प में आएगा। यह वाहन स्‍टैंडर्ड 3-3-3 पैकेज के साथ आएगा, जिसमें शामिल है तीन साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी, तीन साल तक रोडसाइड असिस्‍टैंट और तीन लेबर-फ्री पेरीओडिक सर्विस। यूनिक माई एमजी शील्‍ड प्रोग्राम के साथ, एस्‍टर उपभोक्‍ताओं के पास वारंटी एक्‍सटैंशन और प्रोटेक्‍स प्‍लांस के साथ अपने ओनरशिप पैकेज को चुनने और व्‍यक्तिगत रूप से तैयार ने करने की आजादी होगी।   

एस्‍टर के डैसबोर्ड पर एक पर्सनल एआई असिस्‍टैंट रोबोट है, जो विकीपीडिया के माध्‍यम से प्रत्‍येक विषय पर विस्‍तृत जानकारी प्रदान कर सकता है। ऑटो निर्माता ने एस्‍टर में एडीएएस (एडवांस्‍ड ड्राइवर-असिस्‍टैंट सिस्‍टम) के लिए बॉश के साथ भागीदारी की है। एआई टेक्‍नोलॉजी, छह रडार और पांच कैमरा से सुसज्जित यह एसयूवी 14 एडवांस्‍ड ऑटोनोमस लेवल 2 फीचर प्रदान करती है।

इसमें 27 स्‍टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स जैसे ईएसपी (इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी प्रोग्राम), टीसीएस (ट्रैक्‍शन कंट्रोल सिस्‍टम) और एचडीसी (हिल डेसेंट कंट्रोल) हैं। अन्‍य फीचर्स में छह एयरबैग्‍स, सिक्‍स-वे पावर एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, हीटेड ओआरवीएम, रेन-सेंसिंग वाइपर, पीएम 2.5 फ‍िल्‍टर, पैनोरमिक स्‍काई रूफ, रियर एसी वेंट और फ्रंट एवं रियर आर्मरेस्‍ट, 10.1 इंच एचडी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम और 7-इंच एम्‍बेडेड एलसीडी स्‍क्रीन फुल डिजिटल क्‍लस्‍टर शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement