1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. MG Motor ने प्रीमियम SUV Gloster का अनावरण किया, 1 लाख रुपए में कर पाएंगे बुकिंग

MG Motor ने प्रीमियम SUV Gloster का अनावरण किया, 1 लाख रुपए में कर पाएंगे बुकिंग

एमजी मोटर इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी ग्लोस्टर का अनावरण किया। कंपनी इस वाहन को अक्टूबर में बाजार में उतारेगी। उसी समय इसकी कीमत की घोषणा की जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 24, 2020 17:16 IST
MG Motor India unveils premium SUV Gloster- India TV Paisa
Photo:MG MOTOR INDIA

MG Motor India unveils premium SUV Gloster

नयी दिल्ली: एमजी मोटर इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी ग्लोस्टर का अनावरण किया। कंपनी इस वाहन को अक्टूबर में बाजार में उतारेगी। उसी समय इसकी कीमत की घोषणा की जाएगी। कंपनी ने इस मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। एमजी मोटर इंडिया ने बयान में कहा कि ग्राहक एमजी मोटर की डीलरशिप पर एक लाख रुपये जमा कर इस मॉडल की बुकिंग कर सकते हैं। 

ग्लोस्टर में दो लीटर का टर्बो डीजल इंजन लगा है। इसके अलावा इस मॉडल में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस), एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल (एसीसी), फ्रंट कोलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिंग इमरजेंसी ब्रेक, लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर भी हैं। एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव छाबा ने कहा कि ग्लोस्टर में पहले स्तर की ऑटोनोमस ड्राइविंग, लेवल-1 होगा। लेवल-5 पूर्ण ऑटोनोमस वाहन होता है। 

MG Gloster ऑन डिमांड फोर व्हील ड्राइव के साथ आएगी, इसमें ड्राइव मोड्स - रॉक, सैंड, मड, स्नो और फाइव लिंक इंटीग्रल रियर सस्पेंशन दिए गए हैं।

 

  • बोर्ग वार्नर ट्रांसफर केस के साथ एक अलग रियर डिफ्रेंशियल लॉक बटन के साथ आएगी
  • प्राडो और पजेरो जैसे प्रीमियम ऑफ रोडर्स की विरासत को वापस लाने की कोशिश करेगी

 MG Gloster के ऑटोनोमस फीचर्स में फ्रंट कोलिजन वॉर्निंग (एफसीडब्ल्यू), ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर (बीएसएम) और ऑटो पार्क असिस्ट (एपीए), एडॉप्टिव क्रूज़ कंट्रोल (एसीसी) और लेन डिपार्चर वार्निंग (एलडीडब्ल्यू) शामिल हैं। इस कार को पहली बार फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया था। 

अगस्त में एमजी मोटर इंडिया की खुदरा बिक्री 41.2 प्रतिशत बढ़ी

एमजी मोटर इंडिया की खुदरा बिक्री अगस्त में 41.2 प्रतिशत बढ़कर 2,851 इकाई पर पहुंच गई थी। पिछले साल समान महीने में कंपनी ने 2,018 वाहन बेचे थे। एमजी मोटर इंडिया ने कहा था कि हाल में पेश हेक्टर प्लस को यात्रा पर अंकुशों में ढील के बाद परिवार खंड से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र भी आगे बढ़ रहा है। एमजी मोटर इंडिया के निदेशक बिक्री राकेश सिदाना ने कहा था कि हमने जुलाई की तुलना में अगस्त में कुल उत्पादन बढ़ाया है। हम हेक्टर के पुराने ऑर्डरों को पूरा कर रहे हैं। साथ ही हमारा इरादा त्योहारी सीजन में वाहनों की डिलिवरी तेज करने का है। 

Write a comment
X