Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Motor की 20 लाख से कम दाम में इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी

MG Motor की 20 लाख से कम दाम में इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी

वाहन विनिर्माता कंपनी एमजी मोटर अगले दो साल के अंदर देश में अपनी दूसरी बैटरी चालित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) को भारतीय बाजार में पेश करेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2021 20:02 IST
MG Motor की 20 लाख से कम दाम में इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी- India TV Paisa
Photo:MG

MG Motor की 20 लाख से कम दाम में इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी

नयी दिल्ली: वाहन विनिर्माता कंपनी एमजी मोटर अगले दो साल के अंदर देश में अपनी दूसरी बैटरी चालित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) को भारतीय बाजार में पेश करेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार इस ई-वाहन की कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी। यह मॉडल कंपनी का दूसरा ई-वाहन होगा। इलेक्ट्रिक वाहन क्षेणी में एमजी की भारत में जेडएस एसयूवी पहले ही मौजूद है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 21 से 24.18 लाख के बीच हैं। 

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, ‘‘हम अब तक अपने इलेक्ट्रिक वाहन उत्पाद के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। हम भविष्य में और अधिक इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बाजार में उतारने का इरादा रखते हैं। उम्मीद है कि दूसरी ईवी वाहन की कीमत 20 लाख रुपये से कम होगी।’’ ग्लॉस्टर और हेक्टर जैसे गाड़िया बनाने वाली कंपनी ने देशभर में अबतक इलेक्ट्रिक वाहन जेड एस की तीन हजार इकाइयों की बिक्री की हैं। 

दूसरी ई-वाहन के बाजार में उतरने के समय पर छाबा ने कहा, ‘‘हम कोविड की स्थिति और आवश्यक सामग्रियों की कमी के कारण समयरेखा को फिलहाल तय नहीं कर रहे हैं। इसलिए उम्मीद है कि दो साल में हम यह कर पाएंगे। सरकार और उद्योग दोनों इस पर काम कर रहे हैं। कोविड का प्रभाव कम होने होने के बाद ही तस्वीर साफ़ हो सकेगी।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement