1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. नए दमखम के साथ आएगी निसान की फेसलिफ्ट टेरानो, 27 मार्च को होगी लॉन्‍च

नए दमखम के साथ आएगी निसान की फेसलिफ्ट टेरानो, 27 मार्च को होगी लॉन्‍च

निसान 27 मार्च को अपनी एसयूवी टेरानो को नए फेसलिफ्ट अवतार में पेश करने जा रहा है। नई टेरानो के इंटीरियर्स और एक्‍सटीरियर्स में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: March 24, 2017 14:46 IST
नए दमखम के साथ आएगी निसान की फेसलिफ्ट टेरानो, 27 मार्च को होगी लॉन्‍च- India TV Paisa
नए दमखम के साथ आएगी निसान की फेसलिफ्ट टेरानो, 27 मार्च को होगी लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी निसान मोटर 27 मार्च को अपनी दमदार एसयूवी टेरानो को नए फेसलिफ्ट अवतार में पेश करने जा रहा है। नई टेरानो में कस्‍टमर्स को इसके इंटीरियर्स और एक्‍सटीरियर्स में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही इस नई टेरानो के लिए आपको पहले से ज्‍यादा दाम चुकाने होंगे।

ऑनलाइन ऑटो मैगजीन कारदेखो डॉट कॉम के मुताबिक मौजूदा टेरानो की कीमत 9.99 लाख रुपए से शुरू होकर13.95 लाख रुपए तक जाती है। नई फेसलिफ्ट टेरानो की प्राइस रेंज इससे अलग हो सकती है। भारतीय बाजार में इस नई टेरानो का सीधा मुकाबला होंडा की बीआरवी, महिंद्रा की स्‍कॉर्पियो, हुंडई की क्रेटा, टाटा की सफारी स्‍टॉर्म और अपनी ही सहयोगी कंपनी रेनॉल्‍ट की डस्‍टर से होगा।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

jeep-wrangler-4Jeep Wrangler

jeep-wrangler-1Jeep Wrangler

jeep-wrangler-2Jeep Wrangler

jeep-wrangler-5Jeep Wrangler

jeep-wrangler-3Jeep Wrangler

jeep-wrangler-6Jeep Wrangler

ये है मौजूदा टेरानो का दमखम

मौजूदा टेरानो में कंपनी 1.6 लीटर के पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीजल इं‍जन का विकल्‍प देती है। नई टेरानो भी इन्‍हीं इंजन विकल्‍पों के साथ आ सकती है। टेरानो के पेट्रोल इंजन की पावर 104 पीएस और टॉर्क 145 एनएम है। वहीं इसका डीज़ल इंजन दो अलग-अलग पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। इसमें पहला है एक्सई और दूसरा एक्सएल प्लस वेरिएंट, इसमें यह इंजन 85 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है। वीएक्स मैनुअल और वीएक्स ऑटोमैटिक में यही इंजन 110 पीएस की पावर और 248 एनएम का टॉर्क देता है।

नई टेरानो में हो सकते हैं ये बदलाव

नई टेरानो की हैडलाइट, टेललाइट, फ्रंट ग्रिल और अगले-पिछले बम्पर में बदलाव हो सकता है। इस में नई डिजायन के अलॉय व्हील भी दिए जा सकते हैं। केबिन में नया डैशबोर्ड आ सकता है, इस में टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा होगा, जिस में नेविगेशन, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा मिलेगी।

Write a comment
X