Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सिर्फ 2000 रुपए में बुक कर सकते हैं देश का सबसे तेज ई-स्‍कूटर, दिसंबर में होगा लॉन्‍च

सिर्फ 2000 रुपए में बुक कर सकते हैं देश का सबसे तेज ई-स्‍कूटर, दिसंबर में होगा लॉन्‍च

भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओकीनावा ने भी अपने नए ई-स्कूटर प्राइस को बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है। आप सिर्फ 2000 रुपए में बुक कर सकते हैं

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 25, 2017 17:05 IST
सिर्फ 2000 रुपए में बुक कर सकते हैं देश का सबसे तेज ई-स्‍कूटर, दिसंबर में होगा लॉन्‍च- India TV Paisa
सिर्फ 2000 रुपए में बुक कर सकते हैं देश का सबसे तेज ई-स्‍कूटर, दिसंबर में होगा लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। भारत में जिस तरह सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दे रही है उसे देखते हुए कंपनियां भी पूरे जोश में हैं। एक ओर जहां कार कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहन ला रही हैं उसी प्रकार स्‍कूटर कंपनियां भी अपने नए वाहन लाने की तैयारी में हैं। भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओकीनावा ने भी अपने नए ई-स्कूटर प्राइस को बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है। इससे पहले जनवरी 2017 में ओकीनिवा ने ई-स्कूट रिज लॉन्च किया था।

ई-स्कूटर Praise की बुकिंग 24 नवंबर से शुरू हो रही है। सिर्फ 2,000 देकर आप इसकी प्री-बुकिंग करा सकते हैं। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में इसे लॉन्च किया जा सकता है। इसके टीजर को देखकर साफ है कि इसका फ्रंट लुक स्पोर्टी है। प्रेज में न सिर्फ ओकीनावा रिज की तरह टेलीस्कोपिक फोर्क दिया गया है, बल्कि डिस्क ब्रेक भी है जिसे ओकीनावा ने पहली बार दिया है। टीजर में देखकर पता चलता है कि इसमें ओकीनावा के दूसरे मॉडल रिज से ज्यादा बड़े पहिए लगे हैं, लेकिन ये कितने बड़े है ये तो लॉन्चिंग के वक्त ही पता चल पाएगा।

खबरों के मुताबिक कंपनी अपना कारोबार बढ़ाने के लिए आने वाले तीन सालों में 40 मिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है। कंपनी का दावा है कि यह भारत का सबसे तेज ई-स्कूटर होगा। कंपनी के वर्तमान में देशभर में 24 डीलरशिप है। ओकीनिवा ऑटोटेक की योजना हर साल 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारने की तैयारी में है। भविष्य में इसकी ई-मोटरसाइकिल भी लाई जा सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement