ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को भारत में होगा लॉन्च, कंपनी कर सकती है फ्री होम डिलिवरी

आ गई Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग की तारीख, भावेश अग्रवाल ने की घोषणा!

ओला इलेक्ट्रिक का बहुप्रतीक्षित ई स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में उतरने जा रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 03, 2021 11:08 IST
आ गई ओला इलेक्ट्रिक...- India TV Paisa
Photo:OLA ELECTRIC

आ गई ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग की तारीख, भावेश अग्रवाल ने की घोषणा!

ओला इलेक्ट्रिक का बहुप्रतीक्षित ई स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में उतरने जा रहा है। कंपनी 15 अगस्त को भारत में इस शानदार स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर एक चार्ज में 150 किमी. की दूरी तय कर सकता है। इस बीच इस स्कूटर के आकर्षक रंगों के कारण भी स्कूटर की काफी चर्चा हो रही है। कंपनी ने फिलहाल कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि यह स्कूटर 1 से सवा लाख रुपये के बीच बाजार में कदम रख सकता है।

दूसरी ओर कंपनी इस स्कूटर के साथ एक और बड़ा प्रयोग करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को डीलरशिप्स के जरिए नहीं बल्कि सीधे प्रोडक्शन प्लांट से ग्राहकों तक डिलीवर करने की योजना बना रही है। कंपनी के इस फैसले से संभव है कि स्कूटर की डीलरशिप पर होने वाले खर्च से बचत होगी। इसका फायदा ग्राहकों को कम कीमत के साथ मिल सकता है। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

हाल ही में कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग महज 499 रुपये में शुरू की है जिसके बाद महज 24 घंटे के भीतर इसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल हुई। आधिकारिक दावों के अनुसार, ओला स्कूटर केवल 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज हो सकता है। इसकी ड्राइविंग रेंज सिंगल चार्ज में 150 किमी तक होगी। यानी स्कूटर को महज 18 मिनट की चार्जिंग पर 75किमी तक चलाया जा सकता है। 

ओला का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पीड, रेंज, बूट स्पेस के साथ-साथ टेक्नोलॉजी के मामले में भी अग्रणी होगा। कंपनी ने कहा है कि व्यापक रूप से सुलभ बनाने के लिए मॉडल की कीमत आक्रामक रूप से रखी जाएगी। ओला आने वाले दिनों में स्कूटर के फीचर्स और कीमत का खुलासा करने की योजना बना रही है। स्कूटर को दुनिया के लिए मेड-इन-इंडिया बनाया जाएगा। इसे कंपनी की तमिलनाडु में बनने वाली टू-व्हीलर फैक्ट्री में बनाया जाएगा। ओला फ्यूचरफैक्ट्री का पहला चरण पूरा होने वाला है और जल्द ही इसे चालू कर दिया जाएगा।

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

Write a comment
elections-2022