1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola ने एक दिन में बेचे 600 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, हर सेकेंड में बिके 4 Ola S1

Ola ने एक दिन में बेचे 600 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, हर सेकेंड में बिके 4 Ola S1

ओला के ई-स्कूटर की बिक्री 8 सितंबर से शुरू होनी थी लेकिन कुछ तकनीकी खामी की वजह से कंपनी ने इसे एक सप्ताह आगे बढ़ाकर 15 सितंबर को शुरू किया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 16, 2021 13:16 IST
Ola Sold electric scooters Ola S1 worth over Rs 600 cr in a day- India TV Paisa
Photo:BHAVISH AGARWAL@TWITTER

Ola Sold electric scooters Ola S1 worth over Rs 600 cr in a day

नई दिल्‍ली। ओला के सह-संस्‍थापक भाविश अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपने मॉडल एस1 की पहले दिन की सेल में 600 करोड़ रुपये मूल्‍य के इले‍क्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री की है। अग्रवाल ने यह भी बताया कि कंपनी गुरुवार मध्‍यरात्रि से ओला एस1 की बिक्री को बंद कर देगी। ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार को अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री शुरू की थी, जो दो ट्रिम ओला एस1 और एस1 प्रो में आता है।  

अग्रवाल ने कहा कि भारत अब इलेक्ट्रिक व्‍हीकल की सवारी करना चाहता है और उसने पेट्रोल को नकार दिया है। हमनें प्रति सेकेंड 4 स्‍कूटर बेचे और एक दिन में 600 करोड़ रुपये के स्‍कूटर बेच डाले। आज बिक्री का आखिरी दिन है। मध्‍यरात्रि से बिक्री बंद हो जाएगी। अग्रवाल ने कहा कि खरीदारी प्रक्रिया शुरू होने के बाद, उपभोक्‍ताओं ने ओला स्‍कूटर की बुकिंग के लिए बहुत अच्‍छी प्रतिक्रिया दिखाई। उन्‍होंने कहा कि अब इलेक्ट्रिक वाहनों के युग की शुरुआत हो चुकी है।

उन्‍होंने कहा कि यह प्रतिक्रिया उम्‍मीद से अधिक है और आगे आने वाले महीनों में हमें अपनी उत्‍पादन योजना को फ‍िर से बनाना होगा। अग्रवाल ने कहा कि भारत में बहुत अधिक मांग है और टू-व्‍हीलर्स ईवी के लिए एक बहुत बड़ा घरेलू बाजार मौजूद है। हमें इसका फायदा इन्‍नोवेशन, एक मजबूत स्‍थानीय ईवी ईकोसिस्‍टम और भारत को न केवल एक बड़ा ईवी बाजार बनाने बल्कि एक वैश्विक ईवी विनिर्माण केंद्र बनाकर उठाना चाहिए।  

ओला के ई-स्‍कूटर की बिक्री 8 सितंबर से शुरू होनी थी लेकिन कुछ तकनीकी खामी की वजह से कंपनी ने इसे एक सप्‍ताह आगे बढ़ाकर 15 सितंबर को शुरू किया। ई-स्‍कूटर खरीदारी के लिए केवल ओला एप पर उपलब्‍ध है। ओला ई-स्‍कूटर की डिलीवरी अक्‍टूबर 2021 से शुरू होगी। खरीदारों को उनकी खरीद के 72 घंटों के भीतर डिलीवरी की संभावित तारीख के बारे में सूचित किया जाएगा।

कंपनी ने 15 अगस्‍त को ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को दो वेरिएंट्स एस1 और एस1 प्रो में पेश किया था। ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये और ओला एस1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के लिए प्री-लॉन्‍च बुकिंग जुलाई में 499 रुपये में शुरू की थी। 24 घंटे में कंपनी को एक लाख ऑर्डर प्राप्‍त हुए थे।

यह भी पढ़ें: अपनी कार से सिर्फ 12 घंटे में आप पहुंच जाएंगे दिल्‍ली से मुंबई, जानिए कब से शुरू होगा डीएम एक्‍सप्रेस-वे

यह भी पढ़ें: GST परिषद Zomato और Swiggy को मानेगी रेस्‍तरां, जानिए इसका आप पर क्‍या पड़ेगा असर

यह भी पढ़ें: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शाम को बुलाई प्रेस कॉन्‍फ्रेंस, करेंगी ये बड़ी घोषणा

यह भी पढ़ें: सोने की कीमतों में आज हुआ बड़ा बदलाव, जाने आपके शहर में क्‍या 10 ग्राम की अब नई कीमत

यह भी पढ़ें: किसानों को रुला रही है हरी मिर्च...

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15