Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Ola ई-स्‍कूटर की बिक्री 8 सितंबर से होगी शुरू, सस्‍ते लोन के लिए Ola Electric ने बैंकों से किया गठजोड़

Ola ई-स्‍कूटर की बिक्री 8 सितंबर से होगी शुरू, सस्‍ते लोन के लिए Ola Electric ने बैंकों से किया गठजोड़

कंपनी अक्टूबर से स्कूटर की डिलीवरी शुरू करेगी और ग्राहकों को उनके घर पर डिलीवरी दी जाएगी। 15 अगस्त को कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 को पेश किया था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 06, 2021 17:22 IST
Ola Electric ties up with banks, finंancing institutions for loans to customers- India TV Paisa
Photo:BHAVISHAGARWAL@TWITTER

Ola Electric ties up with banks, finंancing institutions for loans to customers

नई दिल्‍ली। ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने सोमवार को कहा कि उसने अपने एस1 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (S1 electric scooter) के लिए उपभोक्‍ताओं को लोन उपलब्‍ध कराने के लिए प्रमुख बैंकों और वित्‍तीय संस्‍थाओं के साथ गठजोड़ किया है, जिसमें एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा प्राइम और टाटा कैपिटल शामिल हैं। ओला का एस1 स्‍कूटर 8 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।

कंपनी ने पिछले महीने ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को दो वेरिएंट्स एस1 और एस1 प्रो में लॉन्‍च किया था, जिनकी कीमत क्रमश: 99,999 रुपये और 1,29,999 रुपये है। कंपनी ने कहा कि ये एक्‍स-शोरूम कीमत है जिसमें फेम 2 सब्सिडी शामिल है। कंपनी ने कहा कि वह स्‍कूटर की डिलीवरी अक्‍टूबर से शुरू करेगी।

ओला इलेक्ट्रिक के चीफ मार्केटिंग ऑफ‍िसर वरुण दुबे ने कहा कि हमनें सभी प्रमुख बैंकों और वित्‍तीय संस्‍थाओं के साथ गठजोड़ किया है। ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक बैंक ऑफ बड़ोदा, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक, इंडसइंड बैंक, एयू स्‍माल फाइनेंस बैंक, जना स्‍माल फाइनेंस बैंक, कोटक महिंद्रा प्राइम, टाटा कैपिटल और येस बैंक के साथ गठजोड़ किया है। एस1 के लिए ईएमआई की शुरुआत 2,999 रुपये से होगी।   

दुबे ने बताया कि कंपनी अक्‍टूबर से स्‍कूटर की डिलीवरी शुरू करेगी और ग्राहकों को उनके घर पर डिलीवरी दी जाएगी। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के लिए प्री-लॉन्‍च बुकिंग जुलाई में केवल 499 रुपये में शुरू की थी और केवल 24 घंटे में उसे एक लाख बुकिंग प्राप्‍त हुई थीं।

15 अगस्‍त को कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर ओला एस1 को पेश किया था। ओला स्‍कूटर 10 रंगों में आता है और इसमें 8.5 किलोवाट मोटर और 3.97 किलोवाट बैटरी है। ओला तमिलनाडु में 500 एकड़ में अपना विनिर्माण संयंत्र स्‍थापित कर रही है। कंपनी ने कहा है कि वह शुरुआत में 10 लाख वार्षिक उत्‍पादन क्षमता के साथ शुरुआत करेगी और इसे बाद में बढ़ाकर 20 लाख वार्षिक किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि जब उसका संयंत्र पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा तब उसकी कुल वार्षिक उत्‍पादन क्षमता एक करोड़ इकाई होगी, जो पूरी दुनिया के कुल दो-पहिया उत्‍पादन से 15 प्रतिशत अधिक है।   

यह भी पढ़ें: JioPhone Next होगा 10 सितंबर को लॉन्‍च, जानिए इसके स्‍पेसिफ‍िकेशंस और कीमत के बारे में सबकुछ

यह भी पढ़ें: जानिए कैसे राष्ट्रपति का 'तुगलकी फरमान' अर्थव्यवस्था पर पड़ा भारी...

यह भी पढ़ें: सरकार LIC से पहले लाएगी इस कंपनी का IPO, बेचेगी अपनी 25 प्रतिशत हिस्‍सेदारी

यह भी पढ़ें: EPFO प्रावइेट नौकरीपेशा कर्मचारियों को दिवाली से पहले देगा बड़ा तोहफा

यह भी पढ़ें: सरकार के पास तेल बॉन्‍ड देनदारी से तीन गुना अधिक आया पैसा, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने 9 महीने में तीसरी बार बढ़ाए दाम, यात्री वाहनों की कीमतों में आज से हुआ इतना इजाफा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement