1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. JioPhone Next होगा 10 सितंबर को लॉन्‍च, जानिए इसके स्‍पेसिफ‍िकेशंस और कीमत के बारे में सबकुछ

JioPhone Next होगा 10 सितंबर को लॉन्‍च, जानिए इसके स्‍पेसिफ‍िकेशंस और कीमत के बारे में सबकुछ

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और सीईओ मुकेश अंबानी ने आरआईएल एजीएम में कहा था कि जियोफोन नेक्स्ट न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 06, 2021 16:06 IST
Reliance JioPhone Next to launch on September 10, see Specs, pricing detailes- India TV Paisa
Photo:RIL

Reliance JioPhone Next to launch on September 10, see Specs, pricing detailes

नई दिल्‍ली। दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने बहु प्रतीक्षित जियोफोन नेक्‍स्‍ट (JioPhone Next) को 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी पर लॉन्‍च करने की योजना बनाई है। कंपनी ने आरआईएल की 24 जून को आयोजित वार्षिक आम सभा में इस स्‍मार्टफोन को पेश किया था। रिलायंस जियो ने गूगल के साथ मिलकर इस नए स्‍मार्टफोन को विकसित किया है। जियोफोन नेक्‍स्‍ट स्‍मार्टफोन गूगल और जियो दोनों की सभी एप्‍लीकेशन को सपोर्ट करेगा।  

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन और सीईओ मुकेश अंबानी ने आरआईएल एजीएम में कहा था कि जियोफोन नेक्‍स्‍ट न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में सबसे सस्‍ता 4जी स्‍मार्टफोन होगा। जियोफोन नेक्‍स्‍ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम के एक ऑप्‍टीमाइज्‍ड वर्जन द्वारा संचालित होगा। इसे जियो और गूगल द्वारा संयुक्‍तरूप से भारतीय बाजार के लिए विकसित किया गया है।

इस फोन में वॉयस असिस्‍टैंट, ऑटोमैटिक रीड-अलाउड ऑफ स्‍क्रीन टेक्‍स्‍ट, भाषा ट्रांसलेशन, ऑग्‍मेंटेड रियल्‍टी फ‍िल्‍टर्स के साथ स्‍मार्ट कैमरा जैसे फीचर्स हैं। एजीएम के दौरान आरआईएल के शेयरधारकों को संबोधित करते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि फोन भाषा और ट्रांसलेशन फीचर्स, एक शानदार कैमरा, और नवीनतम एंड्रॉयड अपडेट्स के लिए सपोर्ट की पेशकश करेगा।  

नया जियोफोन नेक्‍स्‍ट यूजर्स को एक बटन के टैप के साथ कंटेंट को अपनी भाषा में पढ़ने की सुविधा देगा। यूजर्स गूगल असिस्‍टैंट को जियो सावन पर संगीत बजाने या माई जियो पर अपना बैलेंस जानने का भी निर्देश दे सकते हैं। इसके अलावा वह ताजा क्रिकेट स्‍कोर या मौसम की जानकारी भी फोन पर गूगल असिस्‍टैंट के जरिये प्राप्‍त कर सकते हैं। जियोफोन नेक्‍स्‍ट के कैमरा में एचडीआर मोड जैसा फीचर भी होगा।  

जियोफोन नेक्‍स्‍ट की कीमत के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई भी जानकारी का खुलासा नहीं किया है। लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह स्‍मार्टफोन पूरी दुनिया में सबसे सस्‍ता 4जी फोन होगा।   

यह भी पढ़ें: जानिए कैसे राष्ट्रपति का 'तुगलकी फरमान' अर्थव्यवस्था पर पड़ा भारी...

यह भी पढ़ें: सरकार LIC से पहले लाएगी इस कंपनी का IPO, बेचेगी अपनी 25 प्रतिशत हिस्‍सेदारी

यह भी पढ़ें: EPFO प्रावइेट नौकरीपेशा कर्मचारियों को दिवाली से पहले देगा बड़ा तोहफा

यह भी पढ़ें: सरकार के पास तेल बॉन्‍ड देनदारी से तीन गुना अधिक आया पैसा, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने 9 महीने में तीसरी बार बढ़ाए दाम, यात्री वाहनों की कीमतों में आज से हुआ इतना इजाफा

Write a comment