Monday, April 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Airtel ने Jio को बेचा अपना स्‍पेक्‍ट्रम, दिल्‍ली-मुंबई सहित तीन शहरों में यूजर्स को मिलेगी बेहतर सेवा

Airtel ने Jio को बेचा अपना स्‍पेक्‍ट्रम, दिल्‍ली-मुंबई सहित तीन शहरों में यूजर्स को मिलेगी बेहतर सेवा

एयरटेल ने कहा कि उसे प्रस्तावित ट्रांसफर के लिए जियो की ओर से 1004.08 करोड़ रुपये का भुगतान प्राप्त हुआ है। इसके अलावा, जियो स्पेक्ट्रम से संबंधित भविष्य की 469.3 करोड़ रुपये की देनदारियों का भी भुगतान करेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 13, 2021 15:13 IST
Airtel, Jio conclude spectrum trading agreement- India TV Paisa

Airtel, Jio conclude spectrum trading agreement

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उसने तीन टेलीकॉम सर्किल में एयरटेल के 800मेगाहर्ट्ज स्‍पेक्‍ट्रम के उपयोग का अधिकार जियो को देने के लिए रिलायंस जियो इंफोकॉम (Reliance Jio Infocomm) के साथ समझौते को पूरा कर लिया है।

एयरटेल ने कहा कि उसे प्रस्‍तावित ट्रांसफर के लिए जियो की ओर से 1004.08 करोड़ रुपये का भुगतान प्राप्‍त हुआ है। इसके अलावा, जियो स्‍पेक्‍ट्रम से संबंधित भविष्‍य की 469.3 करोड़ रुपये की देनदारियों का भी भुगतान करेगा।

भारती एयरटेल की रिलायंस जियो इंफोकॉम के साथ सौदे में एयरटेल के 800 मेगाहर्ट्ज स्‍पेक्‍ट्रम के राइट टू यूज को आंध्र प्रदेश (3.75 मेगाहर्ट्ज), दिल्‍ली (1.25 मेगाहर्ट्ज) और मुंबई (2.50 मेगाहर्ट्ज) सर्किल में जियो को ट्रांसफर किया गया है। दोनों कंपनियों ने इस साल की शुरुआत में इस सौदे की घोषणा की थी।  

कारोबार में वृद्धि के बीच जुलाई में लाभ में पहुंचा एयरटेल पेमेंट्स बैंक

सुरक्षित डिजिटल भुगतान की जरूरत और कोविड लॉकडाउन के दौरान घर के नजदीक बैंकिंग सुविधा मिलने से एयरटेल पेमेंट्स बैंक की कारोबारी गतिविधियां बढ़ी जिसके चलते जुलाई माह में यह पहली बार मुनाफे में पहुंच गया। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अनुब्रत बिस्वास ने कहा कि पिछले चार वर्ष में, बैंक तेजी से बढ़ा है और हर 18 महीने में इसका आकार दोगुना हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आज बैंक देश के वित्तीय और डिजिटल समावेशन पारिस्थितिकी तंत्र में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।" बिस्वास ने कहा कि बैंक अपने कार्यकाल में पहली बार मुनाफे में आया है, और इसे परिचालन के 55वें महीने में हासिल हुआ एक "महत्वपूर्ण मुकाम" माना जा सकता है। हालांकि, उन्होंने वित्तीय विवरण का ज्यादा उल्लेख नहीं किया। उन्होंने कहा कि 2020 की शुरुआत में महामारी के आने से यह देश के लिए काफी चुनौतीपूर्ण समय रहा। 

यह भी पढ़ें: नई ऑटोमोबाइल स्‍क्रैपिंग पॉलिसी का लाभ मिलेगा कब से, जानिए कितना होगा आपको फायदा

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, नई गाड़ी खरीदने पर नहीं देना होगा रजिस्‍ट्रेशन शुल्‍क और रोड टैक्‍स में भी मिलेगी छूट

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार भी लेकर आएगी IPO, इस कंपनी में बेचेगी अपनी हिस्‍सेदारी

यह भी पढ़ें: China को कॉपी कर India कभी नहीं बन पाएगा वर्ल्‍ड फैक्‍टरी, अमिताभ कांत ने सुझाया वर्ल्‍ड लीडर बनने के लिए नया फॉर्मूला

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement