1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ola ने किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर प्रदर्शित, 2022 तक 1 करोड़ बाइक बेचने का है लक्ष्‍य

Ola ने किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर प्रदर्शित, 2022 तक 1 करोड़ बाइक बेचने का है लक्ष्‍य

तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में 500 एकड़ में बन रही ओला फ्यूचरफैक्ट्री अपनी पूरी उत्पादन क्षमता में प्रत्येक दो सेकेंड में एक स्कूटर तैयार करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 08, 2021 18:37 IST
Ola showcases 1st electric scooter, aims 1 cr bikes by 2022- India TV Paisa
Photo:OLAELECTRIC@TWITTER

Ola showcases 1st electric scooter, aims 1 cr bikes by 2022

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन कैब बुकिंग सेवा प्रदाता ओला (Ola) ने सोमवार को दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्‍हीलर मैन्‍यूफैक्‍चरिंग फैक्‍ट्री की घोषणा की है जिसे कंपनी ने ओला फ्यूचरफैक्‍ट्री नाम दिया है। इसकी वार्षिक उत्‍पादन क्षमता एक करोड़ वाहन होगी और यह 2022 तक ऑपरेशनल हो जाएगी। इस फैक्‍ट्री से सीधे तौर पर 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा। ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने कहा कि इस फैक्‍ट्री का पहला चरण 20 लाख वार्षिक क्षमता के साथ इस साल जून तक तैयार हो जाएगा।

तमिलनाडु के कृष्‍णागिरी जिले में 500 एकड़ में बन रही ओला फ्यूचरफैक्‍ट्री अपनी पूरी उत्‍पादन क्षमता में प्रत्‍येक दो सेकेंड में एक स्‍कूटर तैयार करेगी। अग्रवाल ने बताया कि यहां 10 प्रोडक्‍शन लाइन होंगी, जो अपनी पूरी क्षमता पर काम करेंगी। 3000 एआई संचालित रोबोट के साथ यह सबसे एडवांस्‍ड टू-व्‍हीलर फैक्‍ट्री होगी। यह एक इंटीग्रेटेड मैन्‍यूफैक्‍चरिंग इकाई होगी, जहां बैटरी से लेकर तैयार उत्‍पाद तक सभी जरूरतों को एक ही स्‍थान पर पूरा किया जाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने अपने बहु-प्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की पहली टीजर तस्‍वीर भी लॉन्‍च की है। ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले साल नीदरलैंड की Etergo BV का अधिग्रहण किया था, जो एक इन्‍नोवेटिव इलेक्ट्रिक स्‍कूटर कंपनी है। इसके साथ ही ओला इलेक्ट्रिक ने ग्‍लोबली और नेशनली दोनों बाजार में प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च करने की घोषणा की थी।   

अग्रवाल ने कहा कि यूरोपियन डिजाइन, मजबूत इंजन और भारतीय मैन्‍यूफैक्‍चरिंग और सप्‍लाई चेन के साथ ओला इलेक्ट्रिक का लक्ष्‍य वैश्विक टू-व्‍हीलर मार्केट में एक नई क्रांति लाना है। कंपनी की योजना पूरे देश में मजबूत चार्जिंग और स्‍वैपिंग नेटवर्क स्‍थापित करने की भी है।  

ओला इलेक्ट्रिक नई दिल्‍ली में बैटरी स्‍वैपिंग और चार्जिंग स्‍टेशन की स्‍थापना के लिए भारत की प्रमुख बिजली वितरण कंपनियों के साथ मिलकर एक मजबूत ईवी ईकोसिस्‍टम के निर्माण के लिए काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में पेट्रोल का दाम अन्‍य पड़ोसी देशों की तुलना में है सबसे कम, भारत में है सबसे महंगा

यह भी पढ़ें: Punjab Budget 2021: बुजुर्गों को मिलेगी अब दोगुनी पेंशन, महिलाएं कर सकेंगीं बसों में मुफ्त सफर

यह भी पढ़ें: PPF vs NPS : जानिए क्‍या है करोड़पति बनने का फॉर्मूला, कहां होगा आपको ज्‍यादा फायदा

यह भी पढ़ें: Women's Day gift: महिला कर्मचारियों को बच्‍चे की देखभाल के लिए मिलेगी 6 माह की छुट्टी

यह भी पढ़ें: ऊंचे गारंटीड रिटर्न देने वाली ये हैं टॉप 3 सरकारी स्कीम, जानिए फायदे

Write a comment
health conf 2021
X