1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Piaggio ने किया इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रवेश, भारत में 1.97 लाख रुपए में लॉन्‍च किया पहला इलेक्ट्रिक 3-व्‍हीलर

Piaggio ने किया इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रवेश, भारत में 1.97 लाख रुपए में लॉन्‍च किया पहला इलेक्ट्रिक 3-व्‍हीलर

आपे ई-सिटी एडवांस्ड लीथियम आयन बैटरी, ऑटोमैटिक गियर बॉक्स, उत्कृष्ट पावर एवं टॉर्क, गियर व क्लच के बिना, सुरक्षित दरवाजों, फुल डिजिटल क्लस्टर से सुसज्जित है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 20, 2019 15:50 IST
Piaggio- India TV Paisa

Piaggio makes foray into electric segment in India, launches electric 3-wheeler at Rs 1.97 lakh

नई दिल्‍ली। इटली की दिग्‍गज ऑटो कंपनी पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्राइवेट लि (पीवीपीएल) ने बुधवार को भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में प्रवेश करने की घोषणा के साथ ही अपना पहला थ्री-व्‍हीलर मॉडल लॉन्‍च किया है। इलेक्ट्रिक थ्री-व्‍हीलर आपे ई-सिटी की एक्‍स-शोरूम कीमत 1.97 लाख रुपए है और यह स्‍वैपएबल लीथियम-आयन बैटरी के साथ आता है।

आपे ई-सिटी एडवांस्‍ड लीथियम आयन बैटरी, ऑटोमैटिक गियर बॉक्‍स, उत्‍कृष्‍ट पावर एवं टॉर्क, गियर व क्‍लच के बिना, सुरक्षित दरवाजों, फुल डिजिटल क्‍लस्‍टर से सुसज्जित है। आपे ई-सिटी पहला 3-व्‍हीलर है, जिसमें स्‍मार्ट स्‍वैपेबल बैटरी लगी है। स्‍वैपेबल बैटरी कॉन्‍सेप्‍ट की पेशकश इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बैटरी टेक्‍नोलॉजी में अग्रणी सन मोबिलिटी के सहयोग से की गई है।

सन मोबिलिटी एक क्विक इंटरचेंज स्‍टेशन नेटवर्क उपलब्‍ध कराएगी, जो‍ पियाजियो के ग्राहकों को महज कुछ मिनटों में बैटरी को बदलने में सक्षम बनाएगा। ग्राहक बैटरी चार्ज,रिचार्ज को चेक करने और स्‍वैप स्‍टेशन का पता लगाने के लिए एक एप-इनैबल्ड ईको-सिस्‍टम का अनुभव प्राप्‍त करने में सक्षम होंगे।

आपे ई-सिटी ग्राहकों को 36 माह या 1 लाख किमी (जो भी पहले हो) की एक सुपर वारंटी दी जाएगी। इसके साथ ही 3 साल के फ्री शेड्यूल्‍ड मेंटेनेंस की पेशकश भी की जाएगी, जोकि इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्‍ठ है। कंपनी द्वारा सिर्फ 3000 रुपए के खर्च पर 3 साल के एक एएमसी पैकेज की पेशकश भी की जा रही है।

आपे ई-सिटी को इस्‍तेमाल करना आसान है और यह बेहतर आमदनी का वादा करती है। इसका लक्ष्‍य शून्‍य उत्‍सर्जन के साथ अपने यात्रियों को एक शोर-मुक्‍त, सुविधाजनक सवारी उपलब्‍ध कराना है। इस तरह यह नए और बदले हुए भारत के लिए इसे एक उपयुक्‍त वाहन बनाता है।

Write a comment