1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Pure EV ने लॉन्‍च किया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर EPluto 7G, कीमत है इसकी 79,999 रुपए

Pure EV ने लॉन्‍च किया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर EPluto 7G, कीमत है इसकी 79,999 रुपए

इस वाहन को भारतीय रास्तों और मौसम की परिस्थितियों का अध्ययन करने के बाद उसके अनुरूप तैयार किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 10, 2020 11:26 IST
Pure EV launches electric scooter EPluto 7G- India TV Paisa

Pure EV launches electric scooter EPluto 7G

हैदराबाद। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) हैदराबाद में बने स्टार्टअप प्योर ईवी ने रविवार को यहां अपने हाई स्‍पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ईप्लूटो 7जी को बाजार में उतारा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसे संस्थान के परिसर में नीति आयोग के सदस्य वी.के.सारस्वत, डीआरडीओ के चेयरमैन सतीश रेड्डी और आईआईटी हैदराबाद के निदेशक प्रोफेसर बी.एस.

मूर्ति ने लॉन्‍च किया। कंपनी ने कहा कि इसकी शोरूम में कीमत 79,999 रुपए होगी और यह 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार से चलने में सक्षम है।

इसके साथ बैटरी पर 40 हजार किलोमीटर की वारंटी भी दी जा रही है। सारस्वत ने इस मौके पर कहा कि ई-आवागमन भविष्य का क्षेत्र है और इसमें बदलाव लाने की क्षमताएं हैं। इस वाहन की सबसे खास बात इसकी बैटरी है और इस वाहन को भारतीय रास्‍तों और मौसम की परिस्थितियों का अध्‍ययन करने के बाद उसके अनुरूप तैयार किया गया है।

कंपनी की विनिर्माण इकाई आईआईटी, हैदराबाद के परिसर में ही स्थित है और इसकी मासिक उत्‍पादन क्षमता 2000 इकाई है। कंपनी का लक्ष्‍य चालू कैलेंडर वर्ष के दौरान 10,000 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री का है।

प्‍योर ईवी ने अत्‍याधुनिक अनुसंधार और विकास एवं बड़े स्‍तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों एवं बैटरी के उत्‍पादन के लिए आईआईटी हैदराबाद में 40,000 वर्ग फुट में अत्‍याधुनिक विनिर्माण इकाई की स्‍थापना की है।

Write a comment
X