Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Renault आज पेश करेगी कॉम्‍पैक्‍ट SUV kiger, जानिए क्‍या होगी कीमत और फीचर्स

Renault आज पेश करेगी कॉम्‍पैक्‍ट SUV kiger, जानिए क्‍या होगी कीमत और फीचर्स

इसकी प्रतिस्पर्धा निसान मैग्नाइट, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू और किया सोनेट से होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 28, 2021 11:05 IST
Renault kiger 2021 unveil today check features price range specification booking date check details- India TV Paisa
Photo:RENAULTINDIA@TWITTER

Renault kiger 2021 unveil today check features price range specification booking date check details

नई दिल्‍ली। रेनॉल्‍ट किगर (Renault Kiger) को 2021 का सबसे बहुप्रतीक्षित लॉन्‍च माना जा रहा है। इसके आधिकारिक लॉन्‍च से पहले रेनॉल्‍ट अपनी सब-फोर मीटर एसयूवी किगर के प्रोडक्‍शन-रेडी मॉडल को आज प्रदर्शित करेगी। यह वाहन सीएमएफए+ प्‍लेटफॉर्म पर तैयार होगा, जिसपर अभी ट्राइबर (Triber) का उत्‍पादन किया जा रहा है। किगर शो कार को फ्रांस की कॉरपोरेट डिजाइन टीम और रेनॉल्‍ट इंडिया डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है। कंपनी ने दावा किया है कि प्रोडक्‍शन मॉडल में कॉन्‍सेप्‍ट वाहन का 80 प्रतिशत हिस्‍सा दिखाई देगा।

कीमत

आगामी रेनॉल्‍ट किगर (Renault Kiger) की कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम, भारत) के बीच रहने की उम्‍मीद है। इसकी प्रतिस्‍पर्धा निसान मैग्‍नाइट, टाटा नेक्‍सन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्‍यू और किया सोनेट से होगा।

डिजाइन

रेनॉल्‍ट किगर सीएमएफए+ प्‍लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसपर वर्तमान में ट्राइबर को तैयार किया गया है। वाहन में मजबूत स्‍टाइल के साथ एक सेमी-फ्लोटिंग रूफ, इंटीग्रेटेड स्‍पॉइलर फ्लैग ड्रॉप, स्‍लोपिंग रियर विंडो और टैपर्ड मिरर्स हैं, जिनको एयरप्‍लेन विंग्‍स की तरह दिखने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें 16 से 19 इंच व्‍हील्‍स होने की उम्‍मीद है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस लगभग 210एमएम होगा।

इस नए वाहन में टू-लेवल फुल एलईडी हेडलाइट्स और नियोन इंडीकेटर लाइट होगी। रेनॉल्‍ट किगर कैलीफोर्निया ड्रीम कलर ऑप्‍शन के साथ आएगी।

इंटीरियर

सब-फोर मीटर एसयूवी ब्‍लैक और ग्रे थीम, फ्लोटिंग टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, क्‍लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन एवं स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्‍स के साथ आएगी। इसके अलावा, स्‍टीयरिंग व्‍हील में कैबिन लेआउट को सुंदर बनाने के लिए एक पियानो ब्‍लैक इंसर्ट होगा।

इंजन

रेनॉल्‍ट किगर 1.0 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्‍शन के साथ आएगी। किगर का टर्बो वेरिएंट फाइव-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5000आरपीएम पर 97बीएचपी की पावर और 2800-3600आरपीएम पर 160एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसका सीवीटी ट्रिम 2200-4400आरपीएम पर 152एनएम का टॉर्क देगा।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement