Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Revolt Intellicorp ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल RV400, सिंगल चार्ज पर चलेगी 156किमी

Revolt Intellicorp ने पेश की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल RV400, सिंगल चार्ज पर चलेगी 156किमी

कंपनी आरवी400 की प्री-बुकिंग 25 जून से शुरू कर रही है। इसे कंपनी की वेबसाइट और साझेदार अमेजन के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 18, 2019 17:47 IST
Revolt Intellicorp unveils first electric motorcycle RV400- India TV Paisa
Photo:REVOLT INTELLICORP

Revolt Intellicorp unveils first electric motorcycle RV400

नई दिल्ली। स्‍टार्टअप इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर निर्माता रिवोल्ट इंटेलीकॉर्प ने मंगलवार को अपनी बिजली से चलने वाली पहली मोटरसाइकिल RV400 का अनावरण किया। कंपनी की अगले चार महीनों में इसे सात प्रमुख शहरों में पेश करने की योजना है। कंपनी का दावा है कि कृत्रिम मेधा (एआई) से लैस यह मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर 156 किलोमीटर चलेगी। 

रिवोल्ट इंटेलीकॉर्प के संस्थापक राहुल शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि आरवी400 हर भारतीय परिवार को टिकाऊ और सस्ता परिवहन माध्यम देने की दिशा में पहला कदम है।

कंपनी आरवी400 की प्री-बुकिंग 25 जून से शुरू कर रही है। इसे कंपनी की वेबसाइट और साझेदार अमेजन के माध्यम से बुक किया जा सकता है। आगामी चार महीनों में आरवी400 को दिल्ली-एनसीआर, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नई में पेश किया जाएगा। 

चार्जिंग से जुड़ी दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए कंपनी पोर्टेबल चार्जिंग फीचर्स के साथ पोर्टेबल बैटरी और होम डिलिवरी का विकल्प दे रही है। आरवी400 की बैटरी चार घंटे के अंदर चार्ज हो जाएगी। रिवोल्‍ट इंटेलीकॉर्प का विनिर्माण संयंत्र हरियाणा के मानेसर में है और इस संयंत्र की क्षमता 1.2 लाख यूनिट वार्षिक है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement