Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, देखें कीमत और इसकी खूबियां

एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, देखें कीमत और इसकी खूबियां

कंपनी ने कहा कि इस स्कूटर की अधिकतम गति सीमा 105 किलोमीटर प्रति घंटे की है। यह चार राइडिंग मोड इको, राइड, डैश और सोनिक में चल सकता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 16, 2021 18:04 IST
सिंपल एनर्जी ने ई-स्कूटर पेश किया, कीमत 1.09 लाख रुपए- India TV Paisa
Photo:SIMPLEENERGY

सिंपल एनर्जी ने ई-स्कूटर पेश किया, कीमत 1.09 लाख रुपए

मुंबई: बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी सिंपल एनर्जी ने अपना प्रमुख ई-स्कूटर सिंपल वन पेश किया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,09,999 रुपये है। सिंपल एनर्जी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि यह स्कूटर 15 अगस्त को उतारा गया। बयान में कहा गया है कि सिंपल वन में 4.8 केडब्ल्यूएच की लिथियम आयन बैटरी लगी है। कंपनी ने कहा कि इस स्कूटर की अधिकतम गति सीमा 105 किलोमीटर प्रति घंटे की है। यह चार राइडिंग मोड इको, राइड, डैश और सोनिक में चल सकता है। राइडिंग मोड तक 7 इंच के टचस्क्रीन पैनल के जरिये पहुंचा जा सकता है।

सिंपल एनर्जी के संस्थापक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुहास राजकुमार ने कहा, ‘‘हम पिछले साढ़े तीन साल से इन दिन का इंतजार कर रहे थे। हम ईवी उद्योग में उचित बदलाव लाना चाहते हैं।’’ यह स्कूटर 13 राज्यों कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब में पेश किया गया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर फेम दो के तहत 60,000 रुपये तक की सब्सिडी के लिए पात्र है। कंपनी ने कहा कि राज्यवार सब्सिडी के हिसाब से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का दाम विभिन्न स्थानों पर भिन्न-भिन्न हो सकता है। सिंपल वन की बुकिंग खुल गई है। इसकी बुकिंग 1,947 रुपये से शुरू होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement