Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata Motors ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक हाइब्रिड BUS, कीमत 1.6-2 करोड़ रुपए

Tata Motors ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक हाइब्रिड BUS, कीमत 1.6-2 करोड़ रुपए

Tata Motors ने हाइब्रिड तथा इलेक्ट्रिक बस लॉन्च की है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक बस और एक हाइब्रिड बस पेश की है। इनकी कीमत 1.6 करोड़ से 2 करोड़ रुपए है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: January 27, 2017 9:36 IST
Tata Motors ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बस, कीमत 1.6-2 करोड़ रुपए- India TV Paisa
Tata Motors ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बस, कीमत 1.6-2 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। शहरों में बढते प्रदूषण को देखते हुए Tata Motors ने हाइब्रिड तथा इलेक्ट्रिक बस लॉन्च की है। टाटा मोटर्स की पूरी तरह इलेक्ट्रिक बस और एक हाइब्रिड बस पेश की है। इनकी कीमत 1.6 करोड़ रुपए से 2 करोड़ रुपए के बीच रखी गई है।

टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल डिपार्टमेंट के कार्यकारी निदेशक रविंद्र पिशारोडी ने कहा, टाटा मोटर्स में हमारा लक्ष्य सिर्फ उभरते पर्यावरण और हरित नियमों के अनुकूल बदलना नहीं है बल्कि इन जरूरतों से भी आगे जाना है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी है Tata Hexa

Tata Hexa

1 (103)IndiaTV Paisa

2 (94)IndiaTV Paisa

3 (94)IndiaTV Paisa

4 (94)IndiaTV Paisa

5 (90)IndiaTV Paisa

6 (47)IndiaTV Paisa

7 (29)IndiaTV Paisa

8 (28)IndiaTV Paisa

9 (19)IndiaTV Paisa

  • कंपनी लिक्विड नैचुरल गैस आधारित बस भी पेश कर चुकी है।
  • इसके अलावा कंपनी ने फ्यूल सेल तकनीक पर आधारित बस भी पेश की है और अपने हल्के कमर्शियल व्हीकल सुपर एस, मैजिक और मैजिक आइरिस के इलैक्ट्रिक वर्जन भी तैयार किए हैं।
  • टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्हीकल डिपार्टमेंट के कार्यकारी निदेशक रविंद्र पिशारोडी ने कहा कि ऐसी बसों को महानगरों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कंपनी को स्टारबस हाइब्रिड की 25 यूनिट्स के लिए पहले ही एमएमआरडीए मुंबई से ऑर्डर मिल चुका है और इसकी डिलीवरी कंपनी 2017-18 की पहली तिमाही से शुरू करेगी।

कीमत 2 करोड़ रुपए

रविंद्र पिशरोदी ने बताया कि हाइब्रिड बस की कीमत 2 करोड़ रुपए है जिसमें करीब 61 लाख रुपए सरकारी सब्सिडी के रूप में मिलेगी। यह बसें केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी योजना को ध्यान में रखकर विकसित की गई हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement