1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors बस ज्‍वॉइंट वेंचर TMML में खरीदेगी अपने पार्टनर की हिस्‍सेदारी, 100 करोड़ रुपये का करेगी भुगतान

Tata Motors बस ज्‍वॉइंट वेंचर TMML में खरीदेगी अपने पार्टनर की हिस्‍सेदारी, 100 करोड़ रुपये का करेगी भुगतान

टाटा मोटर्स ने कहा है कि उसने और मार्कोपोलो एस.ए.ने शेयर खरीदारी समझौता किया है जिसके तहत कंपनी टीएमएमएल संयुकत उद्यम में शेष 49 प्रतिशत शेयरधारिता को खरीदेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 17, 2020 13:54 IST
Tata Motors to buy out partner's stake in bus joint venture TMML for Rs 100 cr- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Tata Motors to buy out partner's stake in bus joint venture TMML for Rs 100 cr

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने गुरुवार को कहा कि वह बस बनाने वाले संयुक्त उद्यम टाटा मार्कोपोलो मोटर्स लिमिटेड (टीएमएमएल) में अपने भागीदार की हिस्सेदारी को 100 करोड़ रुपये में खरीदेगी। टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को भेजी गई नियामकीय सूचना में कहा है कि भारत में सफल उद्यम चलाने के बाद और नई व्यवसायिक रणनीति को देखते हुये मार्कोपोलो एस.ए.ने संयुक्त उद्यम कंपनी से निकलने का फैसला किया है। ऐसे में संयुक्त भागीदार ने अपने 49 प्रतिशत हिस्सेदारी को कंपनी को बेचने की पेशकश की है।

टाटा मोटर्स ने कहा है कि उसने और मार्कोपोलो एस.ए.ने शेयर खरीदारी समझौता किया है जिसके तहत कंपनी टीएमएमएल संयुकत उद्यम में शेष 49 प्रतिशत शेयरधारिता को खरीदेगी। ये सौदा नकद भुगतान में 99.96 करोड़ रुपये में होगा।

टाटा मोटर्स ने कहा कि उसने सयुंक्‍त उद्यम भागीदार से उसकी 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का समझौता किया है। टाटा मार्कोपोलो मोटर्स लिमिटेड संयुक्त उद्यम 2006 में बनाया गया था। इसमें टाटा मोटर्स की 51 प्रतिशत और मार्कोपोलो एस.ए. की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह दुनियाभर में बस और बड़े कोच बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X