ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. क्या नैनो को बंद करने जा रही है टाटा मोटर्स? सितंबर महीने में कंपनी ने बनाईं सिर्फ 58 गाड़ियां

क्या नैनो को बंद करने जा रही है टाटा मोटर्स? सितंबर महीने में कंपनी ने बनाईं सिर्फ 58 गाड़ियां

टाटा मोटर्स के मुताबिक बीते सितंबर में उसने सिर्फ 58 टाटा नैनों का उत्पादन किया है जबकि पिछल साल सितंबर में 847 नैनो का उत्पादन किया था।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: October 05, 2017 17:20 IST
क्या नैनो को बंद करने जा रही है टाटा मोटर्स? सितंबर महीने में कंपनी ने बनाईं सिर्फ 58 गाड़ियां- India TV Paisa
क्या नैनो को बंद करने जा रही है टाटा मोटर्स? सितंबर महीने में कंपनी ने बनाईं सिर्फ 58 गाड़ियां

मुंबई। टाटा मोटर्स के लिए उसकी छोटी कार नैनो गले पड़ी मुसीबत से कम नहीं है। टाटा मोटर्स को नैनों के लिए ढूंढे से भी खरीदार नहीं मिल रहे हैं, ऐसे में कंपनी ने इसका उत्पादन बहुत कम कर दिया है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक सितंबर के दौरान उसने सिर्फ 58 टाटा नैनो गाड़ियों का उत्पादन किया है। सितंबर 2016 के मुकाबले इस साल का उत्पादन 93 फीसदी से ज्यादा घटा है।

नैनो का उत्पादन 93% घटा

टाटा मोटर्स के मुताबिक बीते सितंबर में उसने सिर्फ 58 टाटा नैनों का उत्पादन किया है जबकि पिछल साल सितंबर में 847 नैनो का उत्पादन किया था। टाटा नैनो की मांग में भारी गिरावट आई है जिससे इसकी बिक्री घटी है और कंपनी को कम उत्पादन के लिए मजबूर होना पड़ा है।

सितंबर में 80% घटी टाटा नैनो की बिक्री

बिक्री की बात करें तो बीते सितंबर में टाटा मोटर्स ने घरेलू मार्केट में सिर्फ 124 नैनो गाड़ियों की बिक्री की है जो सितंबर 2016 में हुई बिक्री के मुकाबले करीब 80 फीसदी कम है। पिछले साल सितंबर में टाटा मोटर्स ने घरेलू मार्केट में 610 नैनो गाड़ियों की बिक्री की थी। सिर्फ घरेलू मार्केट में ही नैनो की बिक्री नहीं घटी है बल्कि इसके निर्यात में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है, सितंबर में कंपनी सिर्फ 11 टाटा नैनो गाड़ियों का निर्यात कर पायी है।

Write a comment
elections-2022