1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टेस्ला ने पुष्टि की, साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिकअप के आने में 2022 तक देरी: रिपोर्ट

टेस्ला ने पुष्टि की, साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिकअप के आने में 2022 तक देरी: रिपोर्ट

इलेक्ट्रेक ने शनिवार को बताया कि ऑर्डर पेज पर, टेस्ला ने फुटनोट्स को अपडेट किया था, ताकि पुष्टि की जा सके कि 2022 में उत्पादन निकट होने पर कॉन्फिगरेटर उपलब्ध होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 08, 2021 20:14 IST
टेस्ला ने पुष्टि की, साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिकअप के आने में 2022 तक देरी: रिपोर्ट- India TV Paisa
Photo:FILE

टेस्ला ने पुष्टि की, साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिकअप के आने में 2022 तक देरी: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को: इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने अब पुष्टि की है कि साइबरट्रक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक के उत्पादन में 2022 तक देरी संभावित है। इलेक्ट्रेक ने शनिवार को बताया कि ऑर्डर पेज पर, टेस्ला ने फुटनोट्स को अपडेट किया था, ताकि पुष्टि की जा सके कि 2022 में उत्पादन निकट होने पर कॉन्फिगरेटर उपलब्ध होंगे।

नोट साइबरट्रक के सभी तीन वेरिएंट के लिए समान है, हालांकि टेस्ला ने पहले कहा था कि दो उच्च-अंत वाले वेरिएंट, डुअल मोटर और ट्राई-मोटर पहले आएंगे। जब टेस्ला ने 2019 में साइबरट्रक का अनावरण किया, तो उसने कहा था कि इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक इसे 2021 के अंत तक बाजार में उतार देगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले एक साल में, समय के करीब आने के साथ, ऐसे संकेत मिले हैं कि साइबरट्रक में देरी हो सकती है। सबसे पहले, टेस्ला ने हाल ही में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक के इंजीनियरिंग डिजाइन को पूरा किया है।

सीईओ एलोन मस्क ने यह भी चेतावनी दी कि टेस्ला को साइबरट्रक को सुविधाओं के कारण उत्पादन में लाने में कुछ चुनौतियां होने वाली हैं, जैसे स्टील एक्सोस्केलेटन बॉडी जिसे पूरी तरह से नई निर्माण प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है।

पिछले महीने अपनी दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों को जारी रखाने के दौरान, टेस्ला ने एक ही समयरेखा रखी और केवल यह निर्दिष्ट किया कि मॉडल वाई के बाद गिगाफैक्ट्री टेक्सास में साइबरट्रक का उत्पादन शुरू होगी। हालांकि, कुछ हफ्ते बाद, टेस्ला ने पुष्टि की है कि साइबरट्रक को 2022 तक विलंबित कर दिया जाएगा।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15