Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में Tesla कार के लॉन्‍च पर एलन मस्‍क ने दिया फ‍िर वही पुराना जवाब, नहीं बताया कब खत्‍म होगा इंतजार

भारत में Tesla कार के लॉन्‍च पर एलन मस्‍क ने दिया फ‍िर वही पुराना जवाब, नहीं बताया कब खत्‍म होगा इंतजार

2018 में ट्वीट करके मस्क ने साझा किया था कि कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियमों के कारण कंपनी भारत में प्रवेश नहीं कर पा रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 03, 2020 9:09 IST
Tesla may run on Indian roads in 2021, says Elon Musk- India TV Paisa
Photo:TESLA

Tesla may run on Indian roads in 2021, says Elon Musk

नई दिल्ली। अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ने फ‍िर एक बार भारतीय उपभोक्‍ताओं के सपनों पर पानी फेर दिया। टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता 2021 में भारतीय बाजारों बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। मस्क ने टेस्ला कारों को भारत में लाने का खुलासा एक ट्विटर पोस्ट के जवाब में किया, जिसमें एक यूजर ने टेस्ला को भारत में आने के बारे में पूछा। इससे पहले 2018 और 2019 में भी मस्‍क ऐसा ही बयान दे चुके हैं। पिछले कई सालों से भारतीय टेस्‍ला का इंतजार कर रहे हैं।

मस्क ने शुक्रवार को एक ट्वीट की प्रतिक्रिया देते हुए एक टी-शर्ट की तस्वीर पोस्ट की, जिसमें इंडिया लव टेस्ला और इंडिया वॉन्ट टेस्ला लिखा था। उन्होंने तस्वीर के साथ ट्वीट में लिखा, अगले साल पक्का। आप सभी को इसका इंतजार करने के लिए धन्यवाद। इससे पहले भी कई बार टेस्ला भारतीय बाजारों में आने को तैयार थी, लेकिन कुछ सरकारी नियम के तहत कंपनी भारत में प्रवेश नहीं कर सकी।

2018 में ट्वीट करके मस्क ने साझा किया था कि कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियमों के कारण कंपनी भारत में प्रवेश नहीं कर पा रही है। हालांकि शुक्रवार को मस्क के ट्वीट से लगता है कि कंपनी अगले साल भारतीय बाजार में कार लॉन्च कर सकती है

इससे पहले जुलाई 2019 में आईआईटी मद्रास के छात्रों के साथ बातचीत में टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क ने कहा था कि 2020 में भारतीय सड़कों पर उनकी कार दौड़ती नजर आएगी। 21 जुलाई को आयोजित हुई स्‍पेस एक्‍स हाइपरलूप पोड प्रतियोगिता 2019 में आईआईटी मद्रास से आविष्‍कार हाइपरलूप टीम भाग लेने अमेरिका गई हुई थी। इस टीम ने मस्‍क से पूछा कि भारत में वह अपनी कार को कब लॉन्‍च करेंगे।   

इसके उत्‍तर में मस्‍क ने कहा कि शायद अगले साल ऐसा हो। टेस्‍ला सीईओ एलन मस्‍क ने भारत के लिए अपनी योजना पर चुप्‍पी तोड़ते हुए मार्च में ट्विट कर कहा था कि वह भारत में 2019 या 2020 में आना चाहेंगे।

मस्‍क ने इस देरी के लिए सरकार की नीतियों को दोषी ठहराया है। उन्‍होंने भारतीय बाजार में हो रही देरी के लिए एफडीआई नियमों को भी दोषी करार दिया। टेस्‍ला भारत में अपनी मॉडल 3 कार के साथ प्रवेश कर सकती है, जिसकी अमेरिका में कीमत लगभग 35,000 डॉलर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement