1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एलन मस्‍क बने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी, एक दिन में कमाए 8 अरब डॉलर

एलन मस्‍क बने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी, एक दिन में कमाए 8 अरब डॉलर

सोमवार को टेस्ला के शेयर में लगभग 185 डॉलर या 11 प्रतिशत से अधिक का उछाल आया। इसके साथ ही एलन मस्क अब दुनिया के चौथे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 18, 2020 13:19 IST
Elon Musk becomes world’s fourth-richest billionaire after gaining 8 billion dollar- India TV Paisa
Photo:FORBES

Elon Musk becomes world’s fourth-richest billionaire after gaining 8 billion dollar

नई दिल्‍ली। टेस्‍ला के सीईओ एनल मस्‍क अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। उन्‍होंने भारत के मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ यह स्‍थान हासिल किया है। टेस्‍ला इंक के शेयर में सोमवार को 11 प्रतिशत का जोरदार उछाल आया और इससे एलन मस्‍क की संपत्ति में 7.8 अरब डॉलर (लगभग 58,350 करोड़ रुपए) का इजाफा हो गया।

सोमवार को टेस्ला के शेयर में लगभग 185 डॉलर या 11 प्रतिशत से अधिक का उछाल आया। इसके साथ ही एलन मस्क अब दुनिया के चौथे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। पहले यह स्‍थान मुकेश अंबानी के पास था। मुकेश अंबानी अब छठे स्‍थान पर आ गए हैं। एलन मस्क की संपत्ति 84.8 अरब डॉलर हो गई है। दुनिया के टॉप 10 अमीर व्‍यक्तियों की लिस्‍ट में 188 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पहले नंबर पर हैं। दूसरे स्‍थान पर माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स हैं, इनके पास 121 अरब डॉलर की संपत्ति है। तीसरे स्‍थान पर फेसबुक के मार्क जकरबर्ग हैं, जिनकी कुल संपत्ति 99 अरब डॉलर है। मुकेश अंबानी की संपत्ति घटकर 78.8 अरब डॉलर रह गई है।

इस साल अबतक एलन मस्क की संपत्ति में 57.2 अरब डॉलर का उछाल आ चुका है जबकि मुकेश अंबानी की सपत्ति 20.1 अरब डॉलर बढ़ी है। एलन मस्‍क की संपत्ति में इस सार 57.2 अरब डॉलर की वृद्धि हो चुकी है। अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस ने इस साल सबसे अधिक 73 अरब डॉलर की संपत्ति अर्जित की है। कोविड-19 की वजह से दुनियाभर में अधिकांश लोग ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं, जिसका फायदा अमेजन को मिला है।

Write a comment
X