1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tesla CEO एलन मस्‍क ने तोड़ा Lockdown, कैलिफोर्निया प्‍लांट मेें बिना अनुमति शुरू किया काम

Tesla CEO एलन मस्‍क ने तोड़ा Lockdown, कैलिफोर्निया प्‍लांट मेें बिना अनुमति शुरू किया काम

मस्क ने स्थानीय अधिकारियों को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि वह कारखाने की असेंबली लाइन पर मौजूद रहेंगे, यदि किसी को गिरफ्तार किया जाना है तो उन्हें किया जाना चाहिए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 13, 2020 8:09 IST
Elon Musk defies lockdown orders and reopens Tesla's California plant- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Elon Musk defies lockdown orders and reopens Tesla's California plant

फ्रेमॉन्ट। इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने स्थानीय प्रशासन के कोविड-19 लॉकडाउन नियमों को दरकिनार कर अपने कैलिफोनिर्या संयंत्र को दोबारा शुरू करने की घोषणा की है। मस्क ने सोमवार को ट्वीट कर स्थानीय अधिकारियों को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि वह कारखाने की असेंबली लाइन पर मौजूद रहेंगे, यदि किसी को गिरफ्तार किया जाना है तो उन्हें किया जाना चाहिए।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए विभिन्न देशों में लॉकडाउन किया गया है। भारत में भी 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है, जिसे 17 मई तक के लिए तीन बार बढ़ाया जा चुका है। स्थानीय नियमानुसार स्वास्थ्य आदेशों का उल्लंघन कर काम करने वाले पर 1,000 डॉलर प्रतिदिन तक का जुर्माना लगाया जा सकता है या उसे 90 दिन तक के लिए जेल भेजा जा सकता है।

कंपनी का संयंत्र सैन फ्रांसिस्को के दक्षिण में फ्रेमॉन्ट में है। 2,30,000 से अधिक की आबादी वाले शहर में स्थित यह संयंत्र 23 मार्च से बंद है। सोमवार की सुबह कंपनी के संयंत्र की पार्किंग लगभग पूरी तरह भरी थी। इस संयंत्र में करीब 10,000 लोग काम करते हैं। कंपनी का इस तरह संयंत्र खोलना अलामेडा काउंटी के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के आदेश का उल्लंघन है। विभाग ने कारखाने को गैर-अनिवार्य वस्तु की श्रेणी में रखते हुए लॉकडाउन नियमों के तहत बंद रखने का आदेश दिया था।

विभाग ने सोमवार को कहा कि उसने कंपनी को नियमों के विरुद्ध जाकर संयंत्र परिचालन को लेकर चेतावनी दी है। विभाग ने उम्मीद जताई कि टेस्ला बिना किसी दबाव वाले कदम के नियमों का उल्लंघन करेगी जब तक स्थानीय प्रशासन क्षेत्र विशेष के लिए कंपनी की किसी योजना को मंजूरी नहीं दे देती। प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि टेस्ला ऐसी कोई योजना सौंप देगी।

Write a comment
X