Friday, April 26, 2024
Advertisement

एलन मस्क ने बताया 'X Æ A-12' बोलने का सही तरीका, बच्चे का ये नाम रखने की वजह का भी किया खुलासा

यह मस्क का सातवां बच्चा है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ के अपनी पूर्व पत्नी जस्टिन विल्सन के साथ छह बच्चे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 08, 2020 22:46 IST
Elon Musk Baby Name - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM : ELON MUSK® एलन मस्क ने बताया 'X Æ A-12' का सही उच्चारण

बिजनेसमैन एलन मस्क और उनकी प्रेमिका, कनाडाई गायिका क्लेयर बाउचर उर्फ ग्रिम्स ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। मस्क ने ट्विटर पर अपने बच्चे के जन्म की घोषणा की। साथ ही उन्होंने इसकी पुष्टि की कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं, लेकिन इस बच्चे के नाम 'X Æ A-12 Musk' ने सभी का ध्यान उनकी तरफ खींचा, जिसको देखकर लोग कहने लगे कि इसका उच्चारण कैसे किया जाएगा। अब एलन ने बताया कि इसका सही उच्चारण क्या है।

टेस्ला और स्पेस एक्स जैसी कंपनियों के फाउंडर एलन मस्क ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनके नवजात शिशु के नाम को बोलने का सही तरीका क्या है। इसके अलावा उन्होंने 'X Æ A-12 Musk' नाम रखने की वजह का भी खुलासा किया। 

एलन ने कहा, 'सबसे पहले मेरी पार्टनर ने इस नाम का सुझाव दिया था। X को एक्स की तरह बोलना है। फिर Æ को ऐश (Ash) की तरह उच्चारण करना है और फिर A-12 मेरा योगदान है।'

‘A-12’ के बारे में पूछने पर 48 साल के एलन मस्क ने बताया कि आर्चेंजेल 12, एसआर -71 के लिए अग्रगामी, सबसे ठंडा विमान।'

बता दें कि एक उपयोगकर्ता ने उनके इस ट्वीट के जवाब में लिखा, "हम उसका नाम जानना चाहते हैं।" तब मस्क ने उत्तर दिया, "एक्स एई ए-12 मस्क।"

यह मस्क का सातवां बच्चा है। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ के अपनी पूर्व पत्नी जस्टिन विल्सन के साथ छह बच्चे हैं।

ग्रिम्स ने जनवरी में इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि वह गर्भवती हैं। फरवरी में ट्विच पर एक लाइवस्ट्रीम के दौरान, उन्होंने कहा था कि बच्चे के आने की तारीख चार मई है।

मस्क 2018 से उन्हें डेट कर रहे हैं। दंपति ने पहली बार तब सुर्खियां बटोरीं और सभी को आश्चर्य में डाल दिया, जब वे दोनों मेट गाला 2018 में एक साथ दिखाई दिए थे।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement