Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Extreme Luxury: खूबसूरत और शानदार, ये हैं भारतीय सड़कों पर मौजूद सबसे महंगी कारें

Extreme Luxury: खूबसूरत और शानदार, ये हैं भारतीय सड़कों पर मौजूद सबसे महंगी कारें

इंडिया टीवी पैसा की टीम आज अपने रीडर्स के लिए ऐसी ही 5 महंगी कारें लेकर आई है, जो कीमत के मामले में भारतीय सड़कों की सरताज हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 05, 2016 9:53 IST
Extreme Luxury: खूबसूरत और शानदार, ये हैं भारतीय सड़कों पर मौजूद सबसे महंगी कारें- India TV Paisa
Extreme Luxury: खूबसूरत और शानदार, ये हैं भारतीय सड़कों पर मौजूद सबसे महंगी कारें

नई दिल्‍ली। भारत को भले ही सस्‍ती कारों का बाजार कहा जाता हो लेकिन देश में जो सेगमेंट पिछले कुछ वर्षों में सबसे तेजी से बढ़ा है, वह है प्रीमियम लक्‍जरी कार का मार्केट। देश में जितनी तेजी से करोड़पति लोगों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है, उतनी ही तेजी से करोड़ों रुपए की इन कारों की बिक्री भी बढ़ रही है। आज दुनिया की लगभग सभी महंगी कारें भारतीय सड़कों पर मौजूद हैं, फिर चाहें बात हो रॉल्‍स रॉयस की या फिर बेंटले और पोर्श की। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज अपने रीडर्स के लिए ऐसी ही 5 कारें लेकर आई है, जो कीमत के मामले में भारतीय सड़कों की सरताज हैं।

मेबैक एस600 गार्ड

भारतीय सड़कों पर यह सबसे महंगी कार है। लक्‍जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज ने इसी साल अपनी सुपरकार मेबैक एस600 गार्ड को भारत में लॉन्‍च किया है। इस कार की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 10.5 करोड़ रुपए है। जर्मन कार मेकर मर्सिडीज ने इस कार खासतौर पर राष्‍ट्र प्रमुख और राजनयिकों के लिए तैयार किया है। एस गार्ड को दुनिया की सबसे सुरक्षित का भी दर्जा मिला है। कंपनी के मुताबिक यह कार एक बैटल टैंक जितनी सुरक्षित है। इस सुपर लक्‍जरी कार पर हैंड ग्रेनेड या मशीन गन के हमले का भी कोई असर नहीं पड़ता। कंपनी के मुताबिक मात्र 4 मीटर की दूरी पर 15 किलोग्राम टीएनटी ब्‍लास्‍ट करने पर भी कार को कोई नुकसान नहीं होता।

ऑडी की ए8एल

मर्सिडीज की मेबैक का मुकाबला जो कार कर सकती है वह है ऑडी की ए8एल से होगा। ऑडी ने इस कार को इसी साल हुए ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च किया था। इसकी कीमत 9.15 करोड़ रखी गई है। यह कार भी देशों के राष्‍ट्र प्रमुखों के लिए ही तैयार की गई है। इसमें हाईलेवल सिक्‍योरिटी फीचर्स दिए गए हैं। इस पर एके 47 की गोलियों का कोई असर नहीं होता। स्‍पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें डब्‍ल्‍यू 12 इंजन लगाया गया है जो 500 पीएस की बेमिसाल पावर जेनेरेट करता है।

तस्‍वीरों में देखिए करोड़ों की कारें

cars over crore

indiatv-paisa-crore marcedes-s-guMercedes-Benz S Guard

indiatv-paisa-crore FerrariFerrari California T

indiatv-paisa-crore  LamborghiniLamborghini Huracan

indiatv-paisa-crore marcedes-GTMercedes-AMG GT S

indiatv-paisa-crore BMWBMW M6 Gran Coupe

लैंबोर्गिनी हुराकैन

दुनिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी लैंबोर्गिनी ने इसी साल भारत में अपनी सबसे तेज कार लॉन्‍च की है। लैंबोर्गिनी हुराकैन स्पाइडर (Huracan Spyder) की दिल्ली एक्स शोरूम प्राइज 3.89 करोड़ रुपए है। कंपनी का दावा है कि इस कार रूफ-टॉप 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से महज़ 18 सेकेंड में खुल जाता है। लैंबोर्गिनी की इस शानदार सुपरकार में 5.2-लीटर V10 इंजन लगाया गया है जो 610 बीएचपी का जबरदस्त पावर और 560Nm का शानदार टॉर्क देता है। इस इंजन को 7-स्पीड LDF डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये कार महज़ 3.4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कार की टॉप-स्पीड 324 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

बेंटले मुलसैन

कंपनी की भारत में ये सबसे महंगी कार है। इस कार में 6.75-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन लगा है जो 505 बीएचपी का पावर और 1020Nm का जबरदस्त टॉर्क देता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये कार महज़ 5.3 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कार की टॉप स्पीड 296 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

एस्टन मार्टिन वैंक्विश

इस लिस्ट में ब्रिटिश कंपनी एस्टन मार्टिन की कार भी शामिल है। एस्टन मार्टिन वैंक्विश में 6.0-लीटर वी12 इंजन लगा है जो 565 बीएचपी का पावर और 620Nm का टॉर्क देता है। ये कार 6.2 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है। कार की टॉप स्पीड 295 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

भारत में Ford की नई कार मस्‍टांग का खत्‍म हुआ इंतजार, 13 जुलाई को होगी लॉन्‍च

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement