Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Datsun ने लॉन्‍च की रेडी-गो Yamaha ने पेश की सैल्‍यूटो, ये हैं हफ्ते की ऑटो Highlights

Datsun ने लॉन्‍च की रेडी-गो Yamaha ने पेश की सैल्‍यूटो, ये हैं हफ्ते की ऑटो Highlights

This week datsun launched redi go and yamaha present saluto rx in India, These are top automobile news of this week.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 17, 2016 8:21 IST
Auto this Week: Datsun ने लॉन्‍च की रेडी-गो Yamaha ने पेश की सैल्‍यूटो, ये हैं हफ्ते की ऑटो Highlights- India TV Paisa
Auto this Week: Datsun ने लॉन्‍च की रेडी-गो Yamaha ने पेश की सैल्‍यूटो, ये हैं हफ्ते की ऑटो Highlights

नई दिल्ली। अप्रैल में नए फाइनेंशियल ईयर और त्‍योहार एवं शादियां शुरू होते ही ऑटोमोबाइल मार्केट में भी हलचल बढ़नी शुरू हो गई है। इस हफ्ते की सबसे बड़ी खबर आई निसान के खेमे से, कंपनी ने अपने Datsun ब्रांड के तहत नई एंट्री सेगमेंट कार रेडीगो को दुनिया में पहले बार भारत में लॉन्‍च किया। 800 सीसी इंजन वाली इस Datsun कार का सीधा मुकाबला मार्केट लीडर मारुति ऑल्‍टो और हुंडई की एंट्री सेगमेंट कार ईऑन से है। यह कार जून से भारतीय बाजार में आएगी। दूसरी ओर दोपहिया वाहन निर्माता यामाहा ने भी कम्‍यूटर सेगमेंट में अपनी सस्‍ती बाइक सेल्‍यूटी आरएक्‍स लॉन्‍च किया। वहीं सप्‍ताह की शुरूआत में होंडा ने भी अपनी हैचबैक कार ब्रियो का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया। इंडिया टीवी पैसा की टीम ऑटो जगत की ऐसी ही हाइलाइट्स का आपके लिए लेकर आया है।

भारत में हुआ रेडी गो का ग्‍लोबल लॉन्‍च

कार निर्माता कंपनी Datsun ने गुरुवार को अपनी नई कार रेडी-गो से पर्दा उठाया। यह कार दुनिया भर में पहली बार भारत में प्रदर्शित की गई है। डेटसन गो और गो+ के बाद यह भारत में कंपनी की तीसरी कार है। Datsun रेडी-गो की बुकिंग 1 मई 2016 से शुरू होगी और जून 2016 के पहले हफ्ते में इसे भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा। Datsun रेडी-गो का सीधा मुकाबला मारुति की ऑल्‍टो और हुंडई की ईऑन के अलावा रेनॉल्‍ट की क्विड से होगा। फिलहाल रेडीगो की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन बताया जा रहा है कि डैटसन रेडी-गो की कीमत कम होगी और इसे लाइन अप में गो और गो+ से नीचे रखा जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/z7c8Pa

तस्वीरों में देखिए ऑटोमैटिक हैचबैक गाड़ियां

Automatic hatchback cars

47803535.cmsIndiaTV Paisa

Ford_Figo_L_1IndiaTV Paisa

Hyundai-i10-03-620x330IndiaTV Paisa

Tata-Zest-76190_3646IndiaTV Paisa

tata-nano-genx-1-main_678x3IndiaTV Paisa

model_0.69062200_1415095926IndiaTV Paisa

VolkswagenPoloGTI5doorChinaIndiaTV Paisa

maruti-suzuki-baleno-main_8IndiaTV Paisa

Yamaha ने लॉन्‍च की सेल्‍यूटो RX

जापान की दिग्‍गज बाइक कंपनी इंडिया Yamaha मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में अपनी नई एंट्री लेवल बाइक सेल्‍यूटो आरएक्स लॉन्‍च कर दी है। 110 सीसी सेगमेन्ट की इस बाइक को खासतौर पर रफ्तार के शौकीनों को ध्‍यान में रखकर तैयार की गई है। सैल्यूटो आरएक्स की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 46,400 रुपये रखी गई है। Yamaha ने बताया कि इस किफायती एवं स्मार्ट बाइक को खास तौर पर भारतीय सड़कों के लिए डिजाइन किया गया है। Yamaha सैल्यूटो आरएक्स 82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 110 सीसी सेगमेन्ट में यह नेक्स्ट जनरेशन स्ट्रीट मॉडल युवाओं के लिए पेश की गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/YhYAyo

शुरू हुई Triumph बॉनविल टी120 की बुकिंग

पावर बाइक के शौकीनों के लिए इस हफ्ते खास खबर आई। ब्रिटिश पावर बाइक्‍स निर्माता कंपनी Triumph मोटरसाइकिल ने भारत में अपनी नई बाइक बॉनविल टी120 की बुकिंग शुरू कर दी है। कार जैसे फीचर्स वाली नबॉनविल टी120 की भारत में कीमत 8,70,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। कंपनी के मुताबिक देशभर में स्थित Triumph की 12 डीलरशिप पर जाकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है। Triumph बॉनविल रेंज को इसी साल फरवरी में हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान लॉन्च किया गया था। इस बाइक में की स्टाइलिंग, इंजन और इलेक्ट्रॉनिक्स में कई तरह के बदलाव किए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/9Y1bno

triumph

t4IndiaTV Paisa

t1IndiaTV Paisa

t3IndiaTV Paisa

2 (33)IndiaTV Paisa

t5IndiaTV Paisa

t6IndiaTV Paisa

Honda ने लॉन्‍च किया ब्रियो का फेसलिफ्ट वर्जन

जापान की दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने इस हफ्ते अपनी हैचबैक कार ब्रियो को नए रंगरूप के साथ पेश किया है। कंपनी ने इंडोनेशिया में चल रहे ऑटो शो के दौरान इस कार को दुनिया के सामने पेश किया। पुरानी ब्रियो के मुकाबले नई कार में कई अहम बदलाव किए गए हैं। हालांकि इसकी कुछ झलक होंडा की ही कॉम्‍पेक्‍ट सेडान अमेज से मिलती है। कंपनी ने पिछले महीने ही अमेज का भी फेसलिफ्ट वर्जन उतारा था। नई ब्रियो को कंपनी ने मस्‍क्‍युलर लुक देने के लिए फ्रंट ग्रिल में कुछ बदलाव किए हैं। वहीं कार को आरामदायक बनाने के लिए इंटीरियर में भी चेंज किए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/aP1KvN

कारों पर शुरू हुआ 1 लाख का डिस्‍काउंट

नई Car खरीदना चाहते हैं तो बेहतरीन मौका है। टाटा मोटर्स, मारुति, निसान टोयोटा सहित सभी कार कंपनियां चैत्र नवरात्र और नए फाइनेंशियल ईयर के मौके पर 1 लाख रुपए के Discount के साथ ही बेहतरीन ऑफर दे रही हैं। वहीं इससे आगे बढ़कर हुंडई मोटर्स अपनी सभी कारों पर पूरी अप्रैल कैच योर मैच ऑफर दे रही है। कैश डिस्‍काउंट के अलावा Car कंपनियां सोने का सिक्‍का, वॉरंटी, फ्री इंश्‍योरेंस और एक्‍सेसरीज भी ऑफर कर रही हैं। ऐसे में अगर आप भी नई Car की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो जल्‍दी कीजिए। क्‍योंकि ये सभी Discount सीमित अवधि के लिए ही हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- https://goo.gl/S022Gg

तस्वीरों में देखिए BEAT, CELERIO और i10 से TIAGO का मुकाबला

tata tiago competitors

Untitled-1 (17)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (13)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (9)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (6)IndiaTV Paisa

Untitled-6 (4)IndiaTV Paisa

Untitled-8 (1)IndiaTV Paisa

Untitled-7 (1)IndiaTV Paisa

Untitled-5 (7)IndiaTV Paisa

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement