Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लॉन्‍च हुईं दो पावर Bikes और Hyundai ने पेश की नई ग्रैंड i10, ये हैं हफ्ते की बड़ी ऑटो न्‍यूज

लॉन्‍च हुईं दो पावर Bikes और Hyundai ने पेश की नई ग्रैंड i10, ये हैं हफ्ते की बड़ी ऑटो न्‍यूज

This week two new bikes launche in India. and on the other hand hyundai launched new grand i10, these all are top auto news of this week

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 30, 2016 12:08 IST
Auto this Week: लॉन्‍च हुईं दो पावर Bikes और Hyundai ने पेश की नई ग्रैंड i10- India TV Paisa
Auto this Week: लॉन्‍च हुईं दो पावर Bikes और Hyundai ने पेश की नई ग्रैंड i10

नई दिल्‍ली। ऑटो वर्ल्‍ड में जून का पहला हफ्ता काफी हलचल भरा होने जा रहा है। कई कंपनियां जून के शुरूआत में नई कारों Bikes को लॉन्‍च करेंगी। इसे देखते हुए मई का आखिरी सप्‍ताह लॉन्चिंग की न‍जर से काफी सुस्‍ती भरा रहा। इस हफ्ते हुंडई ने भारत में अपने 20 साल पूरे होने पर हैचबैक कार ग्रैंड आई10 का एनिवर्सिरी स्‍पेशल एडिशन लॉन्‍च किया। वहीं दूसरी ओर बीता हफ्ता पावर Bikes को लेकर काफी खास रहा। इस हफ्ते अमेरिका की दिग्‍गज कंपनी इंडियन ने भारतीय बाजार में अपनी सुपर बाइक लॉन्‍च कर दी। इसके अलावा ब्रिटिश कंपनी ट्रायंफ ने भी भारत में अपनी तीसरी बाइक थ्रक्‍सटन उतारने की घोषणा कर दी। वहीं खबरों के लिहाज से मारुति के ग्राहकों के लिए महत्‍वपूर्ण रहा। मारुति ने पिछले साल लॉन्‍च हुई हैचबैक बलेनो की 75000 यूनिट रिकॉल करने की घोषणा की। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज आपके लिए लेकर आई है हफ्ते की इन्‍हीं सुर्खियों को, जिन्‍हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

Hyundai ने ग्रैंड i10 का एनिवर्सिरी एडीशन

भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai ने भारत में 20 साल पूरे होने पर ग्रेंड आई10 कार का एनिवर्सिरी एडीशन बाजार में उतारा है। इसमें कंपनी ने कई खास फीचर्स दिए हैं। साथ ही इसके एक्‍सटीरियर में भी खास बदलाव किए गए हैं। Hyundai ग्रैंड आई10 एनिवर्सरी एडिशन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.68 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी ने हाल ही में एक्सेंट का एनिवर्सरी एडिशन भी बाज़ार में लॉन्च किया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/z3oW0L

Indian ने उतारी स्काउट सिक्सटी सुपरबाइक

भारत में इंडियन स्काउट सिक्सटी का इंतजार अब खत्‍म हो गया है। कंपनी ने इस बाइक को भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए उतारा है। Indian ने हाल ही में अपनी नई बाइक स्काउट सिक्सटी को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की कीमत दिल्ली में 11.99 लाख रुपये रखी गई है। देखने में एकदम दमदार Indian स्काउट सिक्सटी बाइक में 999 सीसी का वी-ट्विन इंजन लगा है। जो 76 बीएचपी का पावर और 88.8Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/5EdVkd

तस्‍वीरों में देखिए इंडियन बाइक

Indian bike

indian-4IndiaTV Paisa

indian-1IndiaTV Paisa

indian-2IndiaTV Paisa

indian-3IndiaTV Paisa

indian-indiatv-paisaIndiaTV Paisa

indian-5IndiaTV Paisa

Triumph भारत में लॉन्‍च करेगी सुपरबाइक थ्रक्‍सटन

भारत के पावरबाइक मार्केट में एक और शानदार मोटरसाइकिल की एंट्री होने जा रही है। ब्रिटेन की मशहूर बाइक कंपनी Triumph नई बाइक थ्रक्सटन आर को भारत में लॉन्च करने जा रही है। ट्रायंफ थ्रक्सटन आर 3 जून को लॉन्च होगी। Triumph ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख से ज्‍यादा हो सकती है। इससे पहले Triumph अपनी दो बाइक स्ट्रीट ट्विन और टी120 को भारत में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इन तीनों मोटरसाइकिल को इस साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/IE2zFf

Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120

triumph

t4IndiaTV Paisa

t1IndiaTV Paisa

t3IndiaTV Paisa

2 (33)IndiaTV Paisa

t5IndiaTV Paisa

t6IndiaTV Paisa

मारुति ने रिकॉल की बलेनो और डिजायर

पिछला हफ्ता मारुति के ग्राहकों के लिए काफी चुनौती पूर्ण रहा। कंपनी ने अपनी दो मशहूर कारों को रिकॉल किया है। मारुति सुजुकी इंडिया की मंहगी हैचबैक कार बलेनो और सेडान डिजायर में गड़बड़ी पाई गई है। इसके कारण कंपनी ने 75,419 बलेनो को रिकॉल करने का फैसला किया है। इनके एयरबैग सॉफ्टवेयर में खामियां है। दूसरी ओर फ्यूल फिल्टर बदलने के लिए 1,961 डिजायर भी वापस ली जाएंगी। कंपनी सभी कंज्यूमर्स को बलेनो में एयरबैग सॉफ्टवेयर और डिजायर में खराब फ्यूल फिल्टर मुफ्त में रिप्लेस या अपग्रेड करके देगी। इससे पहले मारुति ने 20,427 एस-क्रॉस कारों को रिकॉल किया था। इन कारों के ब्रेक पार्ट्स में खराबी पाई गई हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/TXTIFC

ये हैं सबसे ज्‍यादा बिकने वालीं छोटी Cars

CARS UNDER 5 LAKH

5 (48)IndiaTV Paisa

4 (52)IndiaTV Paisa

index2 (4)IndiaTV Paisa

index (13)IndiaTV Paisa

3 (54)IndiaTV Paisa

कारों पर डिस्‍काउंट पाने का आखिरी मौका

आप अगर Car खरीदने की सोच रहे हैं तो अगले दो दिनों के भीतर आपको कार शोरूम पहुंचना होगा। क्‍योंकि मारुति महिंद्रा से लेकर ऑडी जैसी कार कंपनियां समर सीजन में हैवी डिस्‍काउंट और ऑफर्स की बारिश लेकर आई हैं। यहां Car कंपनियां कैश डिस्‍काउंट के साथ ही एक्‍सचेंज बोनस, फ्री इंश्‍योरेंस, लोन प्रोसेसिंग से लेकर एश्‍योर्ड गिफ्ट जैसे शानदार ऑफर दे रही हैं। आपको फैसला जल्‍दी करना होगा क्‍योंकि ये Car सेल और ऑफर सीमित समय के लिए ही है। इंडिया टीवी पैसा की टीम अपने रीडर्स के लिए डिस्‍काउंट ऑफर्स को लेकर आई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://goo.gl/pLdVz0

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement