Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ट्रायंफ ने भारत में लॉन्‍च की 1200cc वाली बोनविल स्‍पीडमास्‍टर, कीमत 11.11 लाख रुपए

ट्रायंफ ने भारत में लॉन्‍च की 1200cc वाली बोनविल स्‍पीडमास्‍टर, कीमत 11.11 लाख रुपए

ब्रिटिश बाइक कंपनी ट्रायंफ ने भारत में अपनी नई बाइक बोनविल स्‍पीडमास्‍टर उतार दी है। यह बाइक इससे पहले आई बॉबर के प्‍लेटफॉर्म पर तैयार की है। लेकिन इसकी डिजाइन और स्‍टाइल बेहद जुदा है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 27, 2018 19:26 IST
Triumph- India TV Paisa
Triumph

नई दिल्‍ली। ब्रिटिश बाइक कंपनी ट्रायंफ ने भारत में अपनी नई बाइक बोनविल स्‍पीडमास्‍टर उतार दी है। यह बाइक इससे पहले आई बॉबर के प्‍लेटफॉर्म पर तैयार की है। लेकिन इसकी डिजाइन और स्‍टाइल बेहद जुदा है। कंपनी की यह सबसे सस्‍ती क्रूजर बाइक है। कंपनी ने इसकी कीमत 11.11 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) रखी है। कंपनी ने इस बाइक में कई खास बदलाव किए हैं। जिसके चलते यह बोनविल बॉबर से कुछ अलग दिखाई देती है। कंपनी ने इस बाइक को तीन रंगों में जैसे क्रैनबेरी रैड, जैट ब्लैक और फ्यूज़न ब्लैक के साथ फैटम व्हाइट में पेश किया है।

आपको बता दें कि स्पीडमास्टर इस साल ट्रायंफ द्वारा लॉन्‍च की गई पहली बाइक है जो भारत के साथ दुनियाभर में लॉन्च की जाएगी। जैसा कि हमने बताया है कि यह बॉबर के प्‍लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। वहीं इसके ढेरों पार्ट्स में भी बॉबर की झलक दिखाई देगी। लेकिन यहां बाइक चलाने का अनुभव एक दम जुदा दिखाई देगा। इसकी पिछली सीट बॉबर से बिल्‍कुल अलग है। जिसके चलते यह बॉबर से अलग दिखाई देती है।

Triumph

Triumph

बाइक में ऑल एलईडी लाइटिंग, क्रूज़ कंट्रोल,  राइड-बाय-वायर, रोड और रेन ड्राइविंग मोड्स, ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ कस्टमाइज़ेशन जैसे कई फीचर दिए गए हैं। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो ट्रायम्फ बोनविल स्पीडमास्टर में 1200 सीसी का हाई टॉर्क पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 6100 आरपीएम पर 76 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 4000 आरपीएम पर 106 न्‍यूटन मीटर का है। इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियाबॉक्स से लैस किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement