Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ट्रायंफ लॉन्‍च करेगी 22 लाख रुपए की एडवेंचर बाइक टाइगर एक्सप्लोरर, भारत आएंगी सिर्फ 10 यूनिट

ट्रायंफ लॉन्‍च करेगी 22 लाख रुपए की एडवेंचर बाइक टाइगर एक्सप्लोरर, भारत आएंगी सिर्फ 10 यूनिट

अपनी दमदार और खूबसूरत बाइक्‍स के लिए प्रसिद्ध ट्रायंफ भारत में अपनी सबसे महंगी बाइक 2017 टाइगर एक्सप्लोरर उतारने की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 12, 2017 20:22 IST
ट्रायंफ लॉन्‍च करेगी 22 लाख रुपए की एडवेंचर बाइक टाइगर एक्सप्लोरर, भारत आएंगी सिर्फ 10 यूनिट- India TV Paisa
ट्रायंफ लॉन्‍च करेगी 22 लाख रुपए की एडवेंचर बाइक टाइगर एक्सप्लोरर, भारत आएंगी सिर्फ 10 यूनिट

नई दिल्‍ली। अपनी दमदार और खूबसूरत बाइक्‍स के लिए प्रसिद्ध ट्रायंफ भारत में अपनी सबसे महंगी बाइक 2017 टाइगर एक्सप्लोरर उतारने की तैयारी में है। कंपनी इसी महीने इस बाइक को लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी ने फिलहाल कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 22 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। ट्रायंफ की यह बाइक दुनिया भर के बाजारों में काफी लोकप्रिय है। ग्‍लोबल मार्केट में इसके 6 वेरिएंट उपलब्‍ध हैं। लेकिन भारत में कंपनी सिर्फ एक वेरिएंट की 10 बाइक ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराएगी।

इससे पहले ट्रायंफ अपनी 2014 टाइगर एक्सप्लोरर एक्ससी बाइक को 2014 में भारतीय बाजार में उतार चुकी है। नई बाइक इसी का अपडेट वर्जन है। बाइक के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 1215 cc का इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। यह इंजन 137 bhp की दमदार पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 123 न्‍यूटन मीटर का है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है। यह बाइक लंबी दूरी के सफर के लिए क्रूज कंट्रोल से भी लैस है। पहाड़ी रास्‍तों के लिए इसमें हाईड्रोलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया है।

भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मल्टीस्ट्राडा और बीएमडब्ल्यू R 1200 GS जैसी बाइक से है। जैसा कि इसकी कीमत से पता चलता है, इस बाइक में कंपनी ने तमाम आधुनिक फीचर्स दिए हैं, जिसमें रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसे कई ड्राइविंग मोड दिए गए हैं, इसके अलावा यह बाइक ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और थ्रौटल मैप्स जैसे कई हाईटैक फीचर्स से लैस है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement