1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पेश करने की तैयारी में टीवीएस, अगले साल ऑटो एक्‍सपो में हो सकता है लॉन्‍च

इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पेश करने की तैयारी में टीवीएस, अगले साल ऑटो एक्‍सपो में हो सकता है लॉन्‍च

टीवीएस मोटर्स अगले साल बाजार में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। कंपनी अगले साल भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर उतारने की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: September 11, 2017 15:02 IST
इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पेश करने की तैयारी में टीवीएस, अगले साल ऑटो एक्‍सपो में हो सकता है लॉन्‍च- India TV Paisa
इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पेश करने की तैयारी में टीवीएस, अगले साल ऑटो एक्‍सपो में हो सकता है लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। दोपहिया बनाने वाली दिग्‍गज कंपनी टीवीएस मोटर्स अगले साल बाजार में बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। कंपनी अगले साल भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर उतारने की तैयारी में है। केंद्र सरकार द्वारा वैकल्पिक ईंधन के इस्‍तेमाल पर जोर को देखते हुए कई कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्‍च करने की तैयारी में हैं। इसी कोशिश में टीवीएस भी नए इलेक्ट्रिक व्‍हीकल लॉन्‍च करने जा रही है। फिलहाल ये वाहन अभी टेस्टिंग फेज में हैं, जल्‍द ही प्रोडक्‍शन मॉड को फायनल किया जाएगा।

ऑनलाइन ऑटो मैगजीन कार एंड बाइक की खबर के मुताबिक टीवीएस छोटे इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बजाए फुल-साइज़ इलैक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी में हैं। दूसरे शब्‍दों में कहां तो नया स्‍कूटर बाजार में फिलहाल मौजूद ज्‍यूपिटर और स्‍कूटी जेस्‍ट जैसे स्‍कूटर की तरह दिखाई दे सकता है। कंपनी नए स्‍कूटर में मौजूदा वाहनों की डिजाइन एवं पार्ट का भी इस्‍तेमाल कर सकती है। कंपनी के वरिष्‍ठ अधिकारियों की मानें तो टेस्टिंग अभी शुरुआ‍ती दौर में है। कंपनी 7 से 9 महीने में अपना नया स्‍कूटर बाजार में लॉन्‍च कर सकता है।
खबरों की मानें तो कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को अगले साल फरवरी में होने जा रहे ऑटो एक्‍सपो के दौरान बाजार में पेश कर सकती है। टीवीएस के अलावा हीरो भी अपने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की रेंज में इजाफा करने की तैयारी में है। वहीं लोहिया ऑटो भी भारत में फुल साइज स्‍कूटर की रेंज पेश कर सकता है। इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बात करें तो यह भारत में 10 से ज्‍यादा समय से हैं। लेकिन ऊंची कीमत और औसत क्‍वालिटी के चलते यह बाजार में खास जगह नहीं बना पाए हैं।
Write a comment
coronavirus
X