1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. वोल्वो ने भारत में लॉन्च की S90 सेडान और XC60 SUV, जानिए कीमत और सभी फीचर्स

वोल्वो ने भारत में लॉन्च की S90 सेडान और XC60 SUV, जानिए कीमत और सभी फीचर्स

वोल्वो अपनी दमदार और खूबसूरत कारों के लिए जानी जाती है। कंपनी ने अपने बेड़े में हाइब्रिड एसयूवी और सेडान कार को भारत में लॉन्च कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 19, 2021 16:06 IST
वोल्वो ने भारत में...- India TV Paisa
Photo:VOLVO

वोल्वो ने भारत में लॉन्च की S90 सेडान और XC60 SUV, जानिए कीमत और सभी फीचर्स

नयी दिल्ली। वोल्वो कार इंडिया ने मंगलवार को एसयूवी और सेडान कारों के दो मॉडल एस90 और एक्ससी 60 पेश किए हैं। कंपनी ने इन दोनों कारों को पेट्रोल के साथ हाइब्रिड इंजन के साथ उतारा है। नई S90 B5 सेडान और XC60 B5 SUV में 48 वोल्ट की बैटरी के साथ 1,969 सीसी पेट्रोल इंजन दिया गया है। दोनों मॉडलों की कीमत 61.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

वॉल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, "ये मॉडल नए फीचर्स के साथ पेश किए गए हैं, जो मुझे विश्वास है कि हमारे ग्राहकों को एक लक्जरी युक्त सफर का अहसास कराएंगे। उन्होंने कहा कि पेट्रोल में शिफ्ट होने के बाद, हम इलेक्ट्रिक की ओर शिफ्ट शुरू करने की योजना बना रहे हैं। पहली बैटरी-इलेक्ट्रिक कार 2022 में लॉन्च की जाएगी। कंपनी ने 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार कंपनी की योजना बनाई है।"

Volvo S90 के ये हैं फीचर्स 

कार के खास फीचर्स की बात करें तो कारों में अगली पीढ़ी का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है जो ग्राहकों को निजीकरण और कनेक्टिविटी प्रदान करता है। वॉल्वो कार ग्रुप ने एंड्रॉइड द्वारा संचालित इंफोटेनमेंट सिस्टम को Google ऐप्स और सेवाओं के साथ एकीकृत करने के लिए Google के साथ मिलकर काम किया है। अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह कार 1969 cc के हाइब्रिड इंजन से लैस है। यह 250 bhp की पावर और 350 न्यू​टनमीटर का टॉर्क प्रदान करता है। 

XC60 B5 SUV के फीचर्स 

कंपनी की इस दमदार एसयूपी की बात करें तो इसमें 2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका 48 वोल्ट का हाइब्रिड सिस्टम 247 हॉर्सपावर की जबर्दस्त पावर पैदा करता है। यह फोर व्हील ड्राइव एसयूवी 0 से 62 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार मात्र 7 सेकेंड में पूरा कर लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 137 किमी प्रति घंटे है। 

Write a comment
bigg boss 15